Move to Jagran APP

Indian Navy Recruitment 2022: इंडियन नेवी इस पद पर दे रहा है जॉब का मौका, 112 पदों के लिए जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई

Indian Navy Recruitment 2022 जारी सूचना के अनुसार इन पदों पर चयन के लिए सबसे पहले आवेदन फॉर्मा की स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को एक प्रोविजनल नियुक्ति पत्र भेजा जाएगा जिसके बाद दस्तावेज़ सत्यापन किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 06 Aug 2022 04:10 PM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 07:47 AM (IST)
Indian Navy Recruitment 2022: इंडियन नेवी इस पद पर दे रहा है जॉब का मौका, 112 पदों के लिए जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई
Indian Navy ने ट्रेड्समैन मेट (Tradesman Mate) के पदों पर वैकेंसी निकाली है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Indian Navy Recruitment 2022: इंडियन नेवी में जॉब करने के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए जरूरी सूचना है। Indian Navy ने ट्रेड्समैन मेट (Tradesman Mate) के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, कुल 112 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं, वे erecruitment.andaman.gov.in या ncs.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 06 सितंबर, 2022 है। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि एप्लीकेशन की लास्ट डेट बतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए समय रहते अप्लाई कर दें।

loksabha election banner

इंडियन नेवी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, Tradesman Mate के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को, किसी मान्यता प्राप्त संस्थान के लिए मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अलावा, और आईटीआई प्रमाण पत्र होना चाहिए, वे आवेदन करने के लिए पात्र होंगे। वहीं इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 6 सितंबर, 2022 तक 18 से 25 वर्ष की आयु के बीच होनी चाहिए।।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

  • ट्रेड्समैन मेट पद पर पंजीकरण की शुरुआत- 6 अगस्त, 2022 को सुबह 10 बजे शुरू होंगे
  • ट्रेड्समैन मेट पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि- 6 सितंबर, 2022 शाम 5 बजे तक
  • ट्रेड्समैन मेट ग्रुप सी- रिक्तियां 112
  • एजुकेशन क्वालिफिकेशन- 10वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट हो
  • सेलेक्शन प्रक्रिया- आवेदन फॉर्म स्क्रीनिंग, लिखित परीक्षा, अनंतिम नियुक्ति, दस्तावेज़ सत्यापन

Indian Navy Recruitment 2022: इंडियन नेवी में  ट्रेड्समैन मेट के पदों पर करें अप्लाई 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट erecruitment.andaman.gov.in पर जाएं

। इसके बाद, ऑनलाइन आवेदन करें' के विकल्प का चयन करें। अब भारतीय नौसेना द्वारा जारी रिक्तियों के लिए आवेदन भरने के कई विकल्प दिखाई देंगे। ट्रेड्समैन मेट, मुख्यालय, अंडमान और निकोबार कमांड के पद के लिए भर्ती के विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद, अब निर्देशों का पालन करें और फॉर्म में विवरण भरें। फॉर्म जमा करने के बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट निकाल लें।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे फॉर्म में अपने सही मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी का उल्लेख करें, ताकि वे भविष्य में परीक्षा की जानकारी प्राप्त कर सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.