Move to Jagran APP

Indian Army Recruitment 2023: भारतीय सेना में 135 ग्रुप सी पदों की भर्ती, आवेदन ऑफलाइन मोड में

Indian Army Recruitment 2023 भारतीय थल सेना द्वारा एचक्यू 22 के लिए ग्रुप सी के अंतर्गत मल्टी टास्किंग स्टाफ के कुल 135 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में किए जा सकेंगे। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को मैट्रिक उत्तीर्ण होना चाहिए।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Wed, 08 Feb 2023 02:58 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 02:59 PM (IST)
Indian Army Recruitment 2023: भारतीय सेना में 135 ग्रुप सी पदों की भर्ती, आवेदन ऑफलाइन मोड में
Indian Army Recruitment 2023: आवेदन की आखिरी तारीख विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 21 दिनों के भीतर है।

एजुकेशन डेस्क। Indian Army Recruitment 2023: भारतीय सेना में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय थल सेना के एचक्यू 22 के अंतर्गत ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाने हैं। सेना द्वारा इस भर्ती के लिए विज्ञापन रोजगार समाचार में प्रकाशित किया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार थल सेना में ग्रुप सी के जिन पदों पर भर्ती जानी हैं उनमें एमटीएस (सफाईवाला), एमटीएस (मैसेंजर), मेस वेटर, बार्बर, वाशरमैन, मशालची और कुक के कुल 135 पद शामिल हैं। इन पदों के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद 18,000 रुपये - 63,200 रुपये वेतनमान के अनुसार मासिक सैलरी दी जाएगी।

loksabha election banner

Indian Army Recruitment 2023: आवेदन ऑफलाइन मोड में

भारतीय थल सेना द्वारा एचक्यू 22 के अंतर्गत ग्रुप सी के विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना के साथ प्रकाशित किए जाने वाले अफ्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से ऑफलाइन मोड में अप्लाई कर सकेंगे। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और अपने डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 21 दिनों के भीतर इस पते पर जमा कराना होगा - ग्रुप कमांडर, एचक्यू 22, मूवमेंट कंट्रोल ग्रुप, पिन-900328, सी/ओ 99 एपीओ। उम्मीदवारों को अप्लीकेशन के इन्वैलप पर आवेदित पद का नाम लिखना होगा।

भारतीय थल सेना एचक्यू 22 भर्ती 2023 अधिसूचना व फॉर्म लिंक

Indian Army Recruitment 2023: आवेदन के लिए योग्यता और चयन प्रक्रिया

आर्मी एचक्यू 22 के अंतर्गत विज्ञापित ग्रुप सी पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु निर्धारित कट-ऑफ डेट पर 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। दूसरी तरफ, विज्ञापित पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, प्रैक्टिकल और ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। योग्यता और चयन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.