Move to Jagran APP

Army Recruitment: JEE मेन स्टूडेंट्स पा सकते हैं TES 48 से फ्री इंजीनियरिंग डिग्री और लेफ्टीनेंट की नौकरी

Indian Army Recruitment 2022 TES 48 भारतीय सेना फ्री इंजीनियरिंग कोर्स प्रशिक्षण और फिर तकनीकी कोर में लेफ्टीनेंट के तौर पर भर्ती के लिए टेक्निकल इंट्री स्कीम हेतु NTA JEE मेन 2022 में सम्मिलित उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित कर रही है। आज 21 सितंबर को आखिरी तारीख है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 21 Sep 2022 08:11 AM (IST)Updated: Wed, 21 Sep 2022 08:21 AM (IST)
भारतीय सेना भर्ती 2022 के अंतर्गत तकनीकी कोर में सरकारी नौकरी 12वीं पास के लिए।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Indian Army Recruitment 2022 TES 48: यदि आप इस साल एनटीए द्वारा आयोजित जेईई (मेन) 2022 में सम्मिलित हुए हैं और फ्री इंजीनियरिंग डिग्री के साथ-साथ इंडियन आर्मी के टेक्निकल कोर में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो यह महत्वपूर्ण अपडेट आपके लिए ही है। भारतीय थल सेना की तकनीकी कोर की भर्तियों में से एक टेक्निकल इंट्री स्कीम (TES) के जनवरी 2023 में शुरू होने वाले कोर्स TES 48 लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 अगस्त 2022 से चल रही है, जिसकी आखिरी तारीख आज है। आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार सेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से दोपहर 3 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

loksabha election banner

आर्मी TES 48 रजिस्ट्रेशन लिंक

आर्मी TES 48 नोटिफिकेशन PDF डाउनलोड लिंक

Indian Army TES 48: सेना के तकनीकी कोर में भर्ती के लिए योग्यता

थल सेना ने टेक्निकल इंट्री स्कीम (टीईएस 48) के अंतर्गत 90 रिक्तियों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करते हुए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स विषयों में न्यूनतम 60 फीसदी अकों के साथ 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा आयोजित इंजीनिरिंग प्रवेश परीक्षा - जेईई 2022 में सम्मिलित हुआ होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु कोर्स शुरू होने के माह की पहली तारीख को 16.6 वर्ष से 19.6 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 2003 से पहले और 1 जुलाई 2006 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.