नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। आइआइएम में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय प्रबंध संस्थान (आइआइएम) बोधगया ने विभिन्न विषयों में टीचिंग और नॉन-टीचिंग के पदों पर भर्ती के लिए दो अलग-अलग विज्ञापन जारी किये हैं। संस्थान द्वारा आज, 19 जनवरी 2022 को जारी दोनो ही भर्ती विज्ञापनों के लिए अनुसार टीचिंग और नॉन-टीचिंग के कुल 18 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से 11 पद शैक्षणिक हैं और शेष 7 पद गैर-शैक्षणिक हैं। आइआइएम बोधगया ने जहां, टीचिंग के अंतर्गत बिजनेस कम्यूनिकेशन, इकनॉमिक्स, मार्केटिंग मैनेजमेंट और विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर पदों की भर्ती निकाली है तो वहीं, नॉन-टीचिंग में ऐडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, सीईओ, एएओ, हॉस्टल सुपरवाइजर और अपर डिविजन क्लर्क (यूडीसी) पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

आवेदन 9 फरवरी तक

आइआइएम बोधगया में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, iimbg.ac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आइआइएम बोधगया द्वारा आवेदन की आखिरी तारीख 9 फरवरी 2022 निर्धारित की गयी है। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवार को मांगे विवरणों को भरकर पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत यूजर आइडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

इस लिंक से देखें टीचिंग भर्ती विज्ञापन

इस लिंक से देखें नॉन-टीचिंग भर्ती विज्ञापन

इस लिंक से करें आवेदन

जानें योग्यता मानदंड

आइआइएम बोधगया में टीचिंग पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय/क्षेत्र में पीएचडी के साथ-साथ पदों के अनुसार निर्धारित अनुभव होना चाहिए। वहीं, नॉन-टीचिंग पदों के लिए योग्यता निम्नलिखित हैं –

  • ऐडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर - न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ पीजी और 8 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 40 वर्ष।
  • सीईओ - न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ पीजी और 8 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 40 वर्ष।
  • एएओ – न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट या पीजी और 8 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 35 वर्ष।
  • हॉस्टल सुपरवाइजर – स्नातक और 3 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 40 वर्ष।
  • अपर डिविजन क्लर्क (यूडीसी) – न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ स्नातक और 5 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 35 वर्ष।

Edited By: Rishi Sonwal