नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IBPS SO Application 2021: बैंकों में सरकारी नौकरी इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। सार्वजनिक क्षेत्र के विभिन्न राष्ट्रीय बैंकों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 1800 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 23 नवंबर 2021 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से अप्लाई कर दें क्योंकि अंतिम क्षणों में उम्मीदवारों की अधिक संख्या के एक साथ लॉग-इन करने से अप्लीकेशन पेज पर तकनीकी समस्या की संभावना रहती हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत निर्धारित शुल्क 850 रुपये का भुगतान करने की भी आखिरी तारीख आज ही है।

इस लिंक से करें अप्लाई

इस लिंक से देखें IBPS SO भर्ती 2021-22 अधिसूचना

कौन कर सकता है आवेदन?

आइबीपीएस दवारा जारी एसओ भर्ती अधिसूचना 2021-22 के अनुसार इन पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने रिक्तियों से सम्बन्धित विभाग में ग्रेजुएट या पोस्ट-ग्रेजुएट डिग्री प्राप्त की हो। साथ ही, उम्मीदवारों का जन्म 2 नवंबर 1991 से पहले और 1 नवंबर 2001 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए IBPS SO 2022-23 भर्ती अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - IBPS SO 2022-23: सरकारी बैंकों में 1828 पदों के लिए आज से करें ऑनलाइन आवेदन, निकली स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती

आइबीपीएस द्वारा जिन बैंकों में एओ पदों की भर्तियां की जानी हैं उनमें बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, कैनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एवं सिंड बैंक, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शामिल हैं। इन सभी बैंकों में आइटी ऑफिसर, एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर, राजभाषा अधिकारी, लॉ ऑफिसर, एचआर/पर्सोनेल आफिसर और मार्केटिंग ऑफिसर की कुल 1828 रिक्तियां विज्ञापित की गयी हैं।

Edited By: Rishi Sonwal