नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IBPS Recruitment 2021: आईबीपीएस में आईटी प्रोफेशनल्स के लिए सरकारी नौकरियां। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने विभिन्न आईटी स्पेशिलाइजेशन में भर्ती के विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा आज, 13 जनवरी 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार एनालिस्ट प्रोग्रामर (विंडोज और फ्रंटईंड), आईटी सिस्टम सपोर्ट इंजीनियर और आईटी इंजीनियर (डाटा सेंटर) के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। आवेदन इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, ibps.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 16 जनवरी 2021 से शुरू हो रही है और उम्मीदवार 8 फरवरी 2021 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

यहां देखें आईबीपीएस आईटी प्रोफेशनल्स भर्ती 2021 विज्ञापन

यहां मिलेगा आवेदन लिंक (16 जनवरी से 8 फरवरी तक)

कौन कर सकता है आवेदन?

आईबीपीएस द्वारा एनालिस्ट प्रोग्रामर – विडोज और फ्रंटईंड पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से फुल टाइम बीई या बीटेक या एमसीए या एमएससी (कंप्यूटर साइंस) की डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, सम्बन्धित स्किल का 5 वर्षों का अनुभव रखते हों। इसी प्रकार आईटी सिस्टम्स सपोर्ट इंजीनियर और आईटी इंजीनियर (डाटा सेंटर) पदों के लिए फुल टाइम बीई या बीटेक डिग्री एवं सम्बन्धित कार्यों का 5 वर्षों का अनुभव जरूरी है। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए उपर दिये गये विज्ञापन के लिंक पर जाएं।

ऐसे होगा सेलेक्शन और इतनी मिलेगी सैलरी

उम्मीदवारो का चयन ऑनलाइन टेस्ट, स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाना है। पदों के अनुसार टेस्ट की योजना अलग-अलग है। वहीं, निर्धारित चयन प्रक्रिया से चयनित एवं नियुक्ति प्राप्त उम्मीदवारों को 35,400 रुपये प्रतिमाह का मूल वेतन दिया जाएगा। वहीं, सभी भत्तों समेत कुल मासिक सैलरी 54,126 रुपये होगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021