नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IBPS PO/MT 2020: बैंक ऑफ बड़ौदा, कैनरा बैंक और अन्य बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर एवं मैनेजमेंट्री ट्रेनी के कुल 1167 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की अंतर्गत रजिस्ट्रेशन आज, 5 अगस्त 2020 से शुरु हो गये हैं। आईबीपीएस पीओ/एमटी 2020 पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) के अप्लीकेशन पोर्टल, ibpsonline.ibps.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 26 अगस्त 2020 निर्धारित की गयी है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन में किसी भी प्रकार का संशोधन एवं आवेदन शुल्क का भुगतान भी 26 अगस्त तक ही किया जा सकता है। हालांकि, उम्मीदवार अपने ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट-आउट 10 सितंबर 2020 तक ले पाएंगे। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से आईबीपीएस पीओ/एमटी 2020 डाउनलोड कर सकते हैं और आईबीपीएस पीओ/एमटी 2020 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पेज पर पहुंच सकते हैं। आईबीपीएस ने 1167 प्रोबेशनरी ऑफिसर एवं मैनेजमेंट्री ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (CRP PO/MT-X 2021-22) हाल ही में जारी किया है।

आईबीपीएस पीओ/एमटी 2020 डाउनलोड यहां करें

यहां करें आईबीपीएस पीओ/एमटी 2020 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

आवेदन से पहले जानें योग्यता मानदंड

आईबीपीएस पीओ/एमटी 2020 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए वे ही उम्मीदवार पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो और रजिस्ट्रेशन के दिन उनके पास अंक-तालिका/डिग्री प्रमाण-पत्र उपलब्ध हो ताकि वे आवेदन से समय अपने उत्तीर्ण प्रतिशत को ऑनलाइन फॉर्म में भर पाएं। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 1 अगस्त 2020 को 20 वर्ष से 30 वर्ष के मध्य होनी चाहिए, अर्थात उम्मीदवार का जन्म 2 अगस्त 1990 या आगे लेकिन 1 अगस्त 2000 तक ही हुआ हो।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

आईबीपीएस पीओ/एमटी 2020 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशनके लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, ibps.in पर विजिट करने के बाद सीआरपी-पीओ/एमटी के लिंक पर और फिर नये पेज पर फेज X के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर नोटिफिकेशन और अप्लाई ऑनलाइन का लिंक देख सकते हैं। अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार अप्लीकेशन पोर्टल पर पहुंच सकते हैं। अप्लीकेशन पोर्टल पर उम्मीदवारों को पहले न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा और इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड के जरिए लॉगइन करके अपना आवेदन सबमिट कर सकते हैं।

Posted By: Rishi Sonwal

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस