नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। IAF Recruitment 2022: एयर फोर्स में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय वायु सेना ने देश भर के विभिन्न स्थानों पर स्थित एयर फोर्स स्टेशन / यूनिट में विभिन्न ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आइएएफ द्वारा रोजगार समाचार (सप्ताह 02 जुलाई से 08 जुलाई 2022) में जारी विज्ञापन के अनुसार कुक, एसी मेकेनिक, मेस स्टाफ, कारपेंटर, स्टेनो, स्टोर कीपर, एलडीएस, आदि पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

IAF Recruitment 2022: इस फॉर्म से करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भारतीय वायु सेना द्वारा रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन में दिए गए अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। वैकल्पिक तौर पर उम्मीदवार नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भी एयर फोर्स ग्रुप सी भर्ती 2022 विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं और इसमें दिए गए अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए विज्ञापन में दिए गए पते पर जमा कराना होगा। आवेदन जमा कराने की अंतिम विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 30 दिन के भीतर (यानि 31 जुलाई 2022) है।

एयर फोर्स ग्रुप सी भर्ती 2022 विज्ञापन और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड

IAF Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन?

एसी मेकेनिक के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए और साथ ही किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एयरक्राफ्ट मेकेनिक का सर्टिफिकेट कोर्स किया होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों के पास एक वर्ष का अनुभव भी आवश्यक है। उम्मीदवार की आयु आवेदन की अंतिम तिथि को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है। अन्य पदों के लिए आवश्यक योग्यता मानदंड के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

Edited By: Rishi Sonwal