Move to Jagran APP

HSSC SI Recruitment 2021: हरियाणा में सब इंस्पेक्टर के 465 पदों के लिए आवेदन शुरू, 2 जुलाई तक करें अप्लाई

HSSC SI Recruitment 2021 हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission) आज यानी कि 19 जून 2021 सब इंस्पेक्टर (HSSC SI Recruitment 2021) के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। इसके तहत कुल 465 पदों पर नियुक्तियां करेगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 12:03 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 06:45 AM (IST)
HSSC SI Recruitment 2021: हरियाणा में सब इंस्पेक्टर के 465 पदों के लिए आवेदन शुरू, 2 जुलाई तक करें अप्लाई
HSSC SI Recruitment 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission)

HSSC SI Recruitment 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission) ने सब इंस्पेक्टर (HSSC SI Recruitment 2021) के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 जून, 2021 से शुरू कर दी है। इसके तहत कुल 465 पदों पर नियुक्तियां करेगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे एचएसएससी की आधिकारिक साइट hssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 जुलाई 2021 तक है।

loksabha election banner

HSSC SI Recruitment 2021: सब इंस्पेक्टर के पदों पर ऐसे करें आवेदन

सब इंस्पेक्टर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार एचएसएससी की आधिकारिक साइट hssc.gov.in पर जाएं। इसके बाद advertisement लिंक पर क्लिक करें और एक नया पेज खुलेगा। इसके बाद अभ्यर्थी विस्तृत अधिसूचना लिंक दबाएं और अधिसूचना में दिए गए आवेदन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद लॉगिन विवरण दर्ज करें या स्वयं को रजिस्टर्ड करें। आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद एक बार फॉर्म भर जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। पुष्टिकरण पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।अभ्यर्थी इसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 465 नियुक्तियों में पुरुष और महिला सब इंस्पेक्टर पदों को भरेगा। वहीं इस पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री या होना चाहिए। वहीं उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ये होनी चाहिए फीस

आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सामान्य पुरुष श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 150 और सामान्य महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 75 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं हरियाणा राज्य के एससी/बीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को पुरुष होने पर 35 रुपये और महिला होने पर 18 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.