GPSC Recruitment 2021: गोवा लोक सेवा आयोग ( Goa Public Service Commission) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत असिस्टेंट प्रोफेसर, असिस्टेंट आर्किविस्ट, सीडीपीओ, लेक्चरर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया हैं। इन पदों आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 25 जून 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

गोवा लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर, सोशल वेलफेयर ऑफिसर के 3 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं एसोसिएट प्रोफेसर और लेक्चरर के 5 और असिस्टेंट प्रोफेसर इन न्यूरोलॉजी में 2 नियुक्तियां की जाएंगी।

इन तिथियों का रखें ध्यान

नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख -12 जून, 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट- 25 जून, 2021

एजुकेशन क्वालिफिकेशन 

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर ऑनलाइन आवेदन कने वाले अभ्यर्थियों को कम से कम 55% अंकों के साथ किसी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी को यूजीसी की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) सहायक प्रोफेसर के रूप में पास होने के लिए अनिवार्य है।

असिस्टेंट आर्काइविस्ट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से भारतीय इतिहास में मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

एसोसिएट प्रोफेसर इन फार्मास्युटिकल केमिस्ट्री के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को फार्मेसी में प्रथम श्रेणी के साथ यूजी या पीजी की डिग्री होनी चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र

गोवा लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 45 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।इसके अलावा आयोग की ओर से निकाली गई विभिन्न पदों पर भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

ये होगी सैलरी

असिस्टेंट प्रोफेसर- 15,600-39,100+6,000 रुपये (पूर्व-संशोधित) (संशोधित वेतन मैट्रिक्स स्तर 10 के अनुसार)

असिस्टेंट आर्काइविस्ट- 9,300-34,800+4,200 रुपये (पूर्व-संशोधित) (संशोधित वेतन मैट्रिक्स स्तर 6 के अनुसार)

 

Edited By: Nandini Dubey