नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। यदि आप इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन में सरकारी नौकरी इच्छा रखते हैं तो यह खबर आपके लिए है। भारत सरकार के परमाणु उर्जा विभाग के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (ईसीआइएल) ने इलेक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग सर्विसेस डिविजन (ईएमएसडी), देश भर के अन्य डिविजन और साइट पर 300 टेक्निकल ऑफिसर की भर्ती के लिए विज्ञापन (सं.39/2021) जारी किया है। निगम द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार टेक्निकल ऑफिसर के इन पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। संविदा की अवधि एक वर्ष होगी, जिसे उम्मीदवार के प्रदर्शन और प्रोजेक्ट की अवधि के आधार पर 5 वर्ष तक के लिए बढ़ाया जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, ecil.co.in पर दिये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करने के बाद भर्ती सेक्शन में जाना होगा और फिर सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन (सं.39/2021) के लिंक पर क्लिर करना होगा। फिर नये पेज पर दिए गए लिंक से उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना व अन्य अपडेट डाउनलोड कर सकते हैं और दिए गए लिंक से अप्लीकेशन पेज पर भी जा सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन की प्रक्रिया 11 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 21 दिसंबर 2021 की शाम 4 बजे तक अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

इस लिंक से देखें भर्ती विज्ञापन

इस लिंक से करें आवेदन

आवेदन से पहले जानें योग्यता

ईसीआइएल द्वारा जारी टेक्निकल ऑफिसर भर्ती विज्ञापन के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से निर्धारित ट्रेड में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ इंजीनियरिंग डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। इन ट्रेड में इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी शामिल हैं। साथ ही, उम्मीदवारों के पास डिग्री प्राप्त करने के बाद सम्बन्धित ट्रेड में एक वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 30 नवंबर 2021 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Edited By: Rishi Sonwal