Move to Jagran APP

DVC JE Recruitment 2024: दामोदर घाटी निगम में जूनियर इंजीनियर पदों पर निकली भर्ती, 4 जुलाई तक ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाई

दामोदर वैली कॉर्पोरेशन (DVC) की ओर से जूनियर इंजीनियर एवं माइन सर्वेयर के 64 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए पात्र हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 4 जुलाई 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकता है अन्य माध्यम से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Mon, 10 Jun 2024 02:48 PM (IST)
DVC JE Recruitment 2024: दामोदर घाटी निगम में जूनियर इंजीनियर पदों पर निकली भर्ती, 4 जुलाई तक ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाई
DVC JE Recruitment 2024 में शामिल होने के लिए यहां से करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंजीनियर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दामोदर वैली कॉर्पोरेशन (DVC) की ओर से जूनियर इंजीनियर एवं माइन सर्वेयर पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए डीवीसी की ओर से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 4 जुलाई 2024 तक जारी रहेगी। इस भर्ती के लिए पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट www.dvc.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार एक बार पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें उसके बाद ही आवेदन करें।

क्या है योग्यता

जूनियर इंजीनियर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का संबंधित ट्रेड/ ब्रांच से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा प्राप्त होना चाहिए। इसके अलावा माइन सर्वेयर पदों पर फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी का क्लास 10th/ मैट्रिकुलेशन या डिप्लोमा इन माइनिंग/ माइनिंग सर्वेयिंग/ माइनिंग एन्ड माइनिंग सर्वेयिंग प्राप्त होना आवश्यक है। अभ्यर्थी ने डिप्लोमा या 10वीं 65 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण किया है। एससी/ एसटी एवं पीएच वर्ग को 5 फीसदी अंकों की छूट दी गई है।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट www.dvc.gov.in पर जाकर करियर एवं रिक्रूटमेंट में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें और अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना होगा। एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड एवं नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किया जा सकता है। एससी/ एसटी/ दिव्यांग अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- RCFL MT Recruitment 2024: राष्ट्रीय केमिकल्स एवं फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर आवेदन शुरू, 1 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई