DME Assam Recruitment 2020: अगर आप स्टाॅफ नर्स की पोस्ट पर नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। असम में स्टॉफ नर्स के पदों पर वैकेंसी निकाली है। दरअसल ऑफिस ऑफ डायरेक्टर ऑफ मेडिकल एजुकेशन, (Office of the Director of Medical Education) असम सरकार ने मेडिकल कॉलेजों में स्टॉफ नर्स (क्रिटिकल केयर) और आईसीयू तकनीशियन के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 609 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत 484 स्टॉफ नर्स और 125 आईसीयू तकनीशियन के पदों पर नियुक्तयिां की जाएंगी। इन पदों पर आवेन करने वाले उम्मीदवारों की आयु1 जनवरी, 2020 तक 18 वर्ष से कम और 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 30 जून से शुरू हो रही है और 15 जुलाई तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट पर अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान तक आवेदन कर दें।

ऐसे करें अप्लाई

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट dme.assam.gov पर जाकर लॉगइन करना होगा।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

स्टाफ नर्स (क्रिटिकल केयर): इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को नर्सिंग नर्सिंग काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी नर्सिंग कॉलेज / संस्थान से बी.एससी उत्तीर्ण की हो और उसने असम नर्स, मिडवाइव्स और हेल्थ विजिटर्स काउंसिल के साथ रजिस्ट्रेशन भी किया हो।

आईसीयू तकनीशियन: एचएसएसएलसी (एससी) व किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आईसीयू तकनीशियन पाठ्यक्रम में डिप्लोमा होना अनिवार्य है।

वहीं इसके अलावा अन्य पदों पर भी वैकेंसी निकली है। इसके मुताबिक हाल ही में नेशनल हेल्थ मिशन (NHM Karnataka) ने नर्स मिड लेवल हेल्थकेयर प्रोवाइडर (MLHPs) के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 21 जुलाई 2020 या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं । इसके लिए उन्हें NHM की आधिकारिक वेबसाइट यानी karunadu.karnataka.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

 

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस