DDA Recruitment 2020: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की ओर से निकाली गई डिप्टी डायरेक्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने की आज यानी कि 15 मई को आखिरी तारीख है। डीडीए की ओर से निकाली गई इन पदों के लिए उम्मीदवार केवल आज शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। इसलिए जो इन पदों से जुड़ी योग्यता रखते हैं और आवेदन करना चाहते हैं, वे डीडीए की ऑफिशियल वेबसाइट dda.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

डीडीए ने कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से पैदा हुए हालात और लॉकडाउन के चलते अंतिम तारीखों को बढ़ाया गया था। इसके तहत उम्मीदवार 15 मई तक आवेदन और 20 मई 2020 तक फीस जमा कर सकत हैं। अभ्यर्थी 20 मई की शाम 6 बजे तक फीस जमा कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों के लिए नोटिफिकेशन 17 मार्च को जारी किया गया था, जबकि आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू हुई थी। वहीं डीडीए ने पूर्व सैनिकों और पीडब्ल्यूडी के कैटेगिरी के उम्मीदवारों के लिए जूनियर सचिवालय सहायक के पद के लिए 12 वीं कक्षा की परीक्षा में 75% अंकों की बाध्यता में भी छूट दी है।

DDA Recruitment 2020: ऐसे भरें ऑनलाइन फाॅर्म

- उम्मीदवारों डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट dda.org.in पर जाएं

- यहां होमपेज पर उस लिंक पर जाएं जिसमें DDA डायरेक्ट रिक्रूटमेंट 2020 लिखा हो

- रजिस्ट्रेशन लिंक पर जाएं और आईडी और पासवर्ड बनाने के लिए अपना ईमेल आइडी और अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें

- एप्लीकेशन फॉर्म पर जाएं और उसी आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके उसे भरें

- सभी विवरण भरें और फॉर्म जमा करने के लिए फीस का भुगतान करें

- भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म डाउनलोड करें

ये है फीस :

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगिरी के कैंड्डीटे्स को 500 रुपये फीस देनी होगी। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा।

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस