नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CSPHCL Application 2021: छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (CSPDCL), छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (CSPTCL), और छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर जेनरेशन कंपनी लिमिटेड (CSPGCL) में जूनियर इंजीनियर (JE) और डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के कुल 707 पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 27 अक्टूबर 2021 को समाप्त हो रही है। साथ ही, उम्मीदवारों को आवेदन के दौरान निर्धारित शुल्क का भुगतान भी आज ही करना होगा। दोनो ही पदों भर्ती अधिसूचना 29 सितंबर को जारी करते हुए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गयी थी।

ऐसे करें आवेदन

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर की तीनों कंपनियों में डीईओ और जेई के पदों लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, cspdcl.co.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर रजिस्टर्ड यूजर आईडी व पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करके उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए 700 रुपये और जूनियर इंजीनियर के लिए 1000 रुपये का शुल्क भरना होगा। शुल्क की भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को शुल्क में छूट दी गयी है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर DEO और JE भर्ती 2021 अधिसूचना और आवेदन के लिए लिंक

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर DEO और JE भर्ती के लिए योग्यता

कंपनी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, डीईओ पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक होना चाहिए और डीईओ/प्रोग्रामिंग में एक वर्षीय डिप्लोमा किया होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। जेई पद के लिए जरूरी योग्यता के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

Edited By: Rishi Sonwal