Move to Jagran APP

CSIR-IIP Recruitment 2020: भारतीय पेट्रोलियम संस्थान में साइंटिस्ट की भर्ती, 15 दिसंबर तक करें ऑनलाइन आवेदन

CSIR-IIP Recruitment 2020 संस्थान दवारा 9 नवंबर को जारी विज्ञापन के अनुसार साइंटिस्ट और प्रिंसिपल साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की वेबसाइट iip.res.in पर उपलब्ध कराये गये फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 12:00 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 12:00 PM (IST)
CSIR-IIP Recruitment 2020: भारतीय पेट्रोलियम संस्थान में साइंटिस्ट की भर्ती, 15 दिसंबर तक करें ऑनलाइन आवेदन
ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 9 नवंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 8 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CSIR-IIP Recruitment 2020: वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) के भारतीय पेट्रोलियम संस्थान (आईआईपी), देहरादून ने नया भर्ती विज्ञापन जारी किया है। संस्थान दवारा सोमवार, 9 नवंबर 2020 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों साइंटिस्ट और प्रिंसिपल साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइटस, iip.res.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि संस्थान द्वारा ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 9 नवंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 8 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं, ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी को उम्मीदवारों को 15 दिसंबर 2020 की शाम 5.30 बजे तक संस्थान के ऑफिस में जमा कराना होगा।

loksabha election banner

भर्ती अधिसूचना यहां देखें

ऑनलाइन आवेदन लिंक

ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

कौन कर सकता है आवेदन?

साइंटिस्ट पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सम्बन्धित विषय/टॉपिक में पीएचडी या एमई/एमटेक डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि को अधिकतम 32 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, प्रिंसिपल साइंटिस्ट पदों के लिए सम्बन्धित विषय/टॉपिक में पीएचडी के साथ-साथ सम्बन्धित क्षेत्र में तीन वर्षों का अनुभव भी आवश्यक है। साथ ही, उम्मीदवारों की अधिकतम आयु आवेदन की अंतिम तिथि को 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म को भरकर सबमिट करना होगा। साथ ही, उम्मीदवारों ऑनलाइन आवेदन के समय 100 रुपये आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। ऑनलाइन सबमिट किये गये अप्लीकेशन फॉर्म का हार्ड कॉपी को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स के साथ 15 दिसंबर तक इस पते पर जमा कराएं – कंट्रोलर ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेशन, सीएसआईआर – इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम, पी. ओ. आईआईपी, मोखामपुर, हरिद्वार रोड, देहरादून – 248005 (उत्तराखण्ड)।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.