Move to Jagran APP

Coal India MT Recruitment 2022: कोल इंडिया लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी के 481 पदों पर निकाली भर्ती, 07 अगस्त तक करें आवेदन

Coal India MT Recruitment 2022 एनवायरमेंट सेक्शन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एनवायरमेंटल इंजीनियरिंग में 60 फीसदी के साथ डिग्री होनी चाहिए या कोई भी इंजीनियर डिग्री के साथ Environmental Engineering में पीजी डिग्री और डिप्लोमा होना चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 09:56 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 10:03 AM (IST)
कोल इंडिया लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Coal India MT Recruitment 2022: कोल इंडिया लिमिटेड विभिन्न पदों पर जॉब का मौका दे रहा है। इसके अनुसार, मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्तियां की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 481 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इनमें पर्सनल एंड एचएआर में 138, Environment में 68, Materials Management में 115, मार्केटिंग एंड सेल्स 17, कम्युनिटी डेवलपमेंट 79, लीगल और पब्लिक रिलेशस 06 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन की प्रक्रिया 08 जुलाई, 2022 से शुरू हो रही है और 07 अगस्त 2022 तक चलेगी। अभ्यर्थी ध्यान दें कि उन्हें, निर्धारित समय सीमा के भीतर ही आवेदन करना होगा। दरअसल, उम्मीदवार ध्यान दें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोल इंडिया लिमिटेड के बाद अंतिम तिथि को आगे नहीं बढ़ाएगा।

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक  

Coal India MT Recruitment 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 08 जुलाई 2022

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 07 अगस्त 2022

शैक्षणिक योग्यता 

एनवायरमेंट सेक्शन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एनवायरमेंटल इंजीनियरिंग में 60 फीसदी के साथ डिग्री होनी चाहिए या कोई भी इंजीनियर डिग्री के साथ Environmental Engineering में पीजी डिग्री और डिप्लोमा होना चाहिए।

मैटेरियल्स मैनेजमेंट सेक्शन के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को इलेक्ट्रिकल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग डिग्री के साथ एमबीए / पीजी डिप्लोमा इन मैनेजमेंट होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन 

कोल इंडिया लिमिटेड की ओर से निकाली गई भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://www.coalindia.in पर जाकर आवेदन करना होगा। इसके साथ ही उम्मीदवारों को अप्लाई करने से पहले सभी नियमों और शर्तों और खासतौर पर योग्यता, आयु सीमा सहित पूरी जानकारी चेक कर लें, क्योंकि कोई भी गड़बड़ी पकड़ में आने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट हो जाएगा।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.