Move to Jagran APP

इंश्योरेंस सेक्टर के प्रोफेशनल के लिए बीमा लोकपाल परिषद में 49 स्पेशलिस्ट की सरकारी नौकरियां

CIO Recruitment 2021 बीमा लोकपाल परिषद ने स्पेशलिस्ट के तौर पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करते हुए लाइफ / जनरल इंश्योरेंस में सरकारी या निजी कंपनियों में काम कर रहे या सेवानिवृत्ति या स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले चुके या रिजाइन किये प्रोफेशनल से आवेदन आमंत्रित किये हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 03:56 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 07:00 AM (IST)
इंश्योरेंस सेक्टर के प्रोफेशनल के लिए बीमा लोकपाल परिषद में 49 स्पेशलिस्ट की सरकारी नौकरियां
उम्मीदवार दिये गये अप्लीकेशन फॉर्म से 17 सितंबर तक ईमेल करके अप्लाई कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CIO Recruitment 2021: सरकारी या निजी इंश्योरेंस कंपनियों में वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए सरकारी नौकरी। बीमा लोकपाल परिषद (Council for Insurance Ombudsmen -CIO) ने स्पेशलिस्ट के तौर पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करते हुए लाइफ / जनरल इंश्योरेंस में सरकारी या निजी कंपनियों में काम कर रहे या सेवानिवृत्ति या स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले चुके या रिजाइन किये प्रोफेशनल से आवेदन आमंत्रित किये हैं। परिषद द्वारा संविदा के आधार पर की जाने स्पेशलिस्ट पदों के लिए देश भर के 17 ऑफिस में कुल 49 रिक्तियों की घोषणा की गयी है। संविदा की अवधि अधिकतम 3 वर्ष होगी, जिसे हर वर्ष उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर रिन्यू किया जाएगा।

loksabha election banner

ऐसे करें आवेदन

बीमा लोकपाल परिषद स्पेशलिस्ट की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सीआईओ की ऑफिशियल वेबसाइट, cioins.co.in पर भर्ती नोटिफिकेशन सेक्शन में दिये गये लिंक से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती विज्ञापन और आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं। भर्ती विज्ञापन को ध्यान से पढ़ने के बाद दिये गये अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स की स्कैन कॉपी को अटैच करते हुए विज्ञापन में दिये गये ईमेल आईडी, Specialist.life@cioins.co.in (फॉर लाइफ) या Specialist.general@cioins.co.in (फॉर नॉन-लाइफ) पर ईमेल कर दें। सीआईओ ने ईमेल प्राप्त करने की आखिरी तारीख 17 सितंबर 2021 निर्धारित की है।

इस लिंक से देखें बीमा लोक परिषद स्पेशलिस्ट भर्ती विज्ञापन

इस लिंक से डाउनलोड करें अप्लीकेशन फॉर्म

जानें योग्यता

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सरकारी या निजी बीमा कंपनी में जीवन बीमा या साधारण बीमा के क्षेत्र में 10 वर्षों का अनुभव होना चाहिए। वर्तमान में काम कर रहे या रिजाइन किये या रिटायर्ड प्रोफेशनल आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की आयु आवेदन की आखिरी तारीख 17 सितंबर 2021 को 50 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और 63 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

योग्यता सम्बन्धित अधिक जानकारी और अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.