Move to Jagran APP

BTSC Bihar Recruitment 2022: बीटीएससी ने नर्सिंग ट्यूटर सहित अन्य पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आगे बढ़ाई, करें चेक

BTSC Bihar Recruitment 2022बीटीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक नर्सिंग ट्यूटर 216 पद और टूरिंग वेटरनरी मेडिकल ऑफिसर 742 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं नर्सिंग ट्यूटर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमएससी और बीएससी की डिग्री होनी चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 03 Mar 2022 03:30 PM (IST)Updated: Thu, 03 Mar 2022 03:36 PM (IST)
BTSC Bihar Recruitment 2022: बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (Bihar Technical Service Commission,BTSC)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BTSC Bihar Recruitment 2022: बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (Bihar Technical Service Commission,BTSC) ने नर्सिंग ट्यूटर (Nursing Tutor) और Touring वेटरनरी मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। इसके अनुसार, अब इस पोस्ट पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 मार्च, 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं। ऐसे में, जिन्होंने अभी तक बीटीएससी बिहार भर्ती के लिए अपने आवेदन जमा नहीं किए हैं, वे इस तिथि तक अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट @btsc.bih.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। वहीं इससे पहले, आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2022 थी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 958 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

loksabha election banner

बीटीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक,कुल 960 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इनमें नर्सिंग ट्यूटर 216 पद और टूरिंग वेटरनरी मेडिकल ऑफिसर 742 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं नर्सिंग ट्यूटर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमएससी और बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, Touring वेटरनरी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को B.V.Sc. और A.H की डिग्री होनी चाहिए। वहीं इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम 21 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 50 रुपये फीस देनी होगी, जबकि अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये फीस देनी होगी।वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.