Move to Jagran APP

BOI Recruitment 2021: बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी पाने का शानदार मौका, इस पोस्ट पर निकली वैकेंसी

BOI Recruitment 2021 बैंक में जॉब का ख्वाब देख रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है। बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) ने सपोर्ट स्टाफ (Support Staff posts) के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 21 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 06:21 PM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 06:21 PM (IST)
BOI Recruitment 2021: बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी पाने का शानदार मौका, इस पोस्ट पर निकली वैकेंसी
बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) ने सपोर्ट स्टाफ (Support Staff posts)

 BOI Recruitment 2021: बैंक में जॉब का ख्वाब देख रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है। बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) ने सपोर्ट स्टाफ (Support Staff posts) के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 21 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बैंक ने यह भर्तियां अनुबंध के आधार पर निकाली हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए इच्छुक है और आवेदन करना चाहते हैं, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 31 अगस्त, 2021 है। इसके बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। बैंक ने यह भर्तियां विभिन्न सर्किल के लिए निकाली है। इसके तहत मैनपुरी, कन्नौज और फर्रुखाबाद में सपोर्ट स्टाफ के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

loksabha election banner

सपोर्ट स्टाॅफ के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीएसडब्ल्यू / बीए / बीकॉम / में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवार की आयु न्यूनतम आयु18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा भर्ती से संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

आयु सीमा 

बैंक ऑफ इंडिया में जॉब के इच्छुक उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि फैकल्टी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 25 से 63 साल की आयु होनी चाहिए। वहीं ऑफिस असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 45 साल होनी चाहिए। इसके अलावा वॉचमैन कम गार्डनर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 63 साल तक होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

सपोर्ट स्टाफ के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, व्यक्तिगत साक्षात्कार और प्रेजेंटेशन के आधार पर होगा। इसके अलावा लिखित परीक्षा में सामान्य ज्ञान और कंप्यूटर क्षमता से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे। वहीं उम्मीदवारों से इंटरव्यू में लीडरशिप, कम्युनिकेशन स्किल्स, प्रॉब्लम सॉल्विंग सहित अन्य सवाल पूछे जाएंगे। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.