Move to Jagran APP

BHEL ITI Apprentice recruitment: अपरेंटिस के 300 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, पढ़ें पूरी अपडेट

BHEL ITI Apprentice recruitment भोपाल में स्थित भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (Bharat Heavy Electrical Limited BHEL) भोपाल ने आईटीआई अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 300 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2021 12:48 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 02:19 PM (IST)
BHEL ITI Apprentice recruitment: भोपाल में स्थित भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड

BHEL ITI Apprentice recruitment: भोपाल में स्थित भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (Bharat Heavy Electrical Limited, BHEL) भोपाल ने आईटीआई अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 300 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल bpl.bhel.com पर नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद चेक करके आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 फरवरी, 2021 है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवार की रजिस्ट्रेशन संख्या एनएपीएस पोर्टल और आधार संख्या अनिवार्य है।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत - 2 फरवरी, 2021

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि- 22 फरवरी, 2021

दस्तावेज़ प्राप्त करने की अंतिम तिथि 3 मार्च, 2021

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आईटीआई अपरेंटिस के इलेक्ट्रीशियन, फिटर, मशीनिस्ट कम्पोजिट, टर्नर, ड्राफ्ट्समैन, इलेक्ट्रिकल मैकेनिक, मेसन, पेंटर के पदों पर भर्तियां करेगा। वहीं आवेदन करने की न्यूनतम आयु सीमा 14 वर्ष है, जबकि अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है। वहीं सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट दी जाएगी। इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास आईटीआई (संबंधित ट्रेड्स) के साथ कक्षा 10 की शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए।

BHEL ITI Apprentice Recruitment 2021: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

आईटीआई अपरेंटिस के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल https://bplcareers.bhel.com/atr2122/app_data_entry.jsp पर जाना होगा। इसके बाद खुद को रजिस्टर्ड करना होगा और आवेदन करने के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा। इसके बाद पूछी गई डिटेल्स को एंटर करना होगा। इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रखना होगा।

गौरतलब है कि जिन उम्मीदवारों ने पहले ही आईटीआई अपरेटिंस भर्ती 2021 के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक साइट पर अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं। उन्हें अपरेंटिस भर्ती 2021 आवेदन की स्थिति की जांच करने के लिए उनकी जन्म तिथि एंटर करनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.