Move to Jagran APP

BEL Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के पदों पर निकाली भर्ती, 30 अप्रैल है लास्ट डेट

BEL Recruitment 2022 भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी कैटेगिरी में इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन के 17 मैकेनिकल 33 इलेक्ट्रिकल/ इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियर के 16 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी आधिकारिक पोर्टल पर प्राप्त कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 21 Apr 2022 02:38 PM (IST)Updated: Thu, 21 Apr 2022 02:48 PM (IST)
BEL Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के पदों पर निकाली भर्ती, 30 अप्रैल है लास्ट डेट
BEL Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited, BEL)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BEL Recruitment 2022: अगर आप जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए यह खबर जरूरी हो सकती है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited, BEL) विभिन्न पदों पर जॉब का मौका दे रहा है। BEL ने इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी (Engineering Assistant Trainee) और टेक्नीशियन Technician के पदों पर भर्ती निकाली है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 30 अप्रैल तक कर दें, क्योंकि इसके बाद दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। वहीं अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट @bel-india.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। आवेदन करने वाले अभ्ययर्थीइस बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही अप्लाई करें, क्योंकि फॉर्म में दी गई कोई भी जानकारी अगर गलत पाई जाती है तो एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट हो जाएगा। 

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

जारी अधिसूचना के अनुसार, इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी कैटेगिरी में इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन के 17, मैकेनिकल 33, इलेक्ट्रिकल/ इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियर के 16 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं टेक्नीशियन सी कैटेगिरी में इलेक्ट्रानिक मैकेनिक 06, फिटर 11, इलेक्ट्रिकल 04, मशीनिस्ट 2 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 28 वर्ष होना चाहिए। इसके अलावा, टेक्नीशियन सी के पदों पर अभ्यर्थी की आयु 28 वर्ष होना चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन 

इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में 3 ​​साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा टेक्नीशियन सी के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को एसएसएलसी के साथ-साथ आईटीआई और एक साल का अप्रेंटिसशिप प्रमाणपत्र होना चाहिए। इसके अलावा, शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.