नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड, (Broadcast Engineering Consultants India Limited, BECIL) ने इन्वेस्टिगेटर (Investigator) और सुपरवाइजर (Supervisor) के पदों पर भर्ती निकाली है। BECIL कुल 500 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। ऐसे में इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीईसीआईएल की आधिकारिक साइट becil.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जनवरी, 2022 तक है। अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशकन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन केवल ई-मेल के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे। कोई अन्य मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा। ऐसे में योग्य अभ्यर्थी projecthr@becil.com पर मेल कर सकते हैं। हालांकि मेल करते वक्त उम्मीदवार पूरी सावधानी के साथ करें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन्वेस्टिगेटर के 350 और सुपरवाइजर के 150 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं एजुकेशन क्वालिफिकेशन की बात करें तो इन्वेस्टिगेटर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से यूजी की डिग्री और कंप्यूटर की अच्छी नॉलेज होनी चाहिए। वहीं सुपरवाइजर के पदों पर आवेदन करने के लिए भी यूजी की डिग्री और कंप्यूटर की बेहतर नॉलेज ही अभ्यर्थियों के लिए अनिवार्य होगी। वहीं दोनों पदों के लिए आयु सीमा 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे होगा सेलेक्शन

बीईसीआईएल की ओर से जारी सूचना के मुताबिक सुपरवाइजर सहित अन्य पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रक्रिया में साक्षात्कार प्रक्रिया के आधार पर किया जाएगा। हालांकि, अगर यह महसूस किया जाता है कि लिखित परीक्षा आयोजित की जानी है तो इसकी सूचना आवेदकों को दी जाएगी। अगर लिखित परीक्षा आयोजित की जाती है तो यह ऑनलाइन या ऑफलाइन हो सकती है। वहीं भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट करना होगा।

Edited By: Nandini Dubey