Assam Rifles Recruitment 2021: असम राइफल्स ने टेक्नीशियन और ट्रेड्समैन के 1230 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 सितंबर से शुरू की जा चुकी है। आवेदन करने की लास्ट डेट 25 अक्टूबर, 20212 है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार, assamrifles.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। भर्ती रैली का आयोजन 1 दिसंबर, 2021 से किया जाना है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

बता दें कि अलग-अलग ट्रेड के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है। ट्रेड के अनुसार, शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, असम राइफल द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त, 2021 के अनुसार की जाएगी। यानी कि उम्मीदवारों का जन्म 1 अगस्त 2003 के बाद और 1 अगस्त 1998 से पहले का नहीं होना चाहिए। हालांकि, नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन पीएसटी, पीईटी, लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट, डीएमई और आरएमई के माध्यम से किया जाना है। चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी अधिसूचना के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले असम राइफल्स की ऑफिशियल वेबसाइट, assamrifles.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एप्लीकेशन फॉर्म में विवरण दर्ज करें। आवेदन फॉर्म भरने के बाद, उम्मीदवार को निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को आवेदन से संबंधित इंस्ट्रक्शन को चेक कर लेना चाहिए। नोटिफिकेशन में आवेदन के लिए विस्तृत दिशानिर्देश उपलब्ध कराए गए हैं।

Edited By: Rishi Sonwal
jagran ads