नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Army Rally Bandipora 2020: भारतीय सेना द्वारा सोनारवानी (बांदीपोरा) में आगामी 27 मई से 05 जून तक भर्ती रैली का आयोजन किया जाना है। इस भर्ती रैली में शामिल होने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आर्मी को इंडियन आर्मी के रिक्रूटमेंट के लिए निर्धारित ऑफिशियल पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

आर्मी रिक्रूटिंग ऑफिस, श्रीनगर द्वारा जारी अधिसचना के अनुसार सेना भर्ती रैली सोनारवानी (बांदीपोरा) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 28 मार्च से 11 मई 2020 तक किये जा सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान रखना चाहिए कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवारों को ही रैली में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी। रैली की अवधि 27 मई से 05 जून के दौरान रैली स्थल पर गेट सुबह 5 बजे से 7 बजे तक ही खुलेंगे।

इन जिलों के उम्मीदवार कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

जिन जिलों के निवासी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं उनमें शामिल हैं – श्रीनगर, अनंतनाग, बारामुला, पुलवामा, बडगाम, कुपवाड़ा, सोपियान, गांदेरबल, बांदीपोरा और कुलगाम।

इन पदों के लिए आयोजित होनी है भर्ती रैली

बांदीपोरा आर्मी भर्ती रैली में सोल्जर के रैंक पर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, नर्सिंग असिस्टेंट, नर्सिंग असिस्टेंट वेटेरिनरी, क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, इन्वेंट्री मैनेजमेंट के पदों पर भर्ती की जानी है।

ये होनी चाहिए योग्यता

-सोल्जर जनरल ड्यूटी – आयु 17.6 वर्ष – 21 वर्ष। न्यूनतम 45% अंकों के साथ मैट्रिक पास।

-सोल्जर टेक्निकल– आयु 17.6 वर्ष – 23 वर्ष। फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ और अंग्रेजी विषयों में न्यूनतम 50% अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण।

-सोल्जर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल– आयु 17.6 वर्ष – 23 वर्ष। किसी भी स्ट्रीम में न्यूनतम 60% अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण।

-सोल्जर टेक्निकल एनए– आयु 17.6 वर्ष – 23 वर्ष। फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ और अंग्रेजी विषयों में न्यूनतम 50% अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण।

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा के साथ-साथ उम्मीदवारों को निर्धारित शारीरिक मानदंडों (हाईट, वेट और चेस्ट) को भी पूरा करना होता है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

बांदीपोरा सेना भर्ती रैली 2020 ऑफिशियल नोटिफिकेशन

बांदीपोरा सेना भर्ती रैली 2020 रजिस्ट्रेशन के लिए दिशा-निर्देश

बांदीपोरा सेना भर्ती रैली 2020 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021