Move to Jagran APP

Army JAG Application 2020: नोटिफिकेशन जारी, सेना में जज एडवोकेट जनरल ब्रांच भर्ती के लिए आज से करें आवेदन, लॉ ग्रेजुएट के लिए मौका

Army JAG Application 2020 भारतीय सेना में जज एडवोकेट जनरल ब्रांच में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले योग्य उम्मीदवार आर्मी जेएजी भर्ती 2020 के लिए आवेदन सेना के भर्ती पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर विजिट करके अप्लाई कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 09:22 AM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 02:25 PM (IST)
Army JAG Application 2020: नोटिफिकेशन जारी, सेना में जज एडवोकेट जनरल ब्रांच भर्ती के लिए आज से करें आवेदन, लॉ ग्रेजुएट के लिए मौका
आर्मी जेएजी अप्रैल 2021 अप्लीकेशन के लिए अंतिम तिथि 11 नवंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Army JAG Application 2020: भारतीय सेना द्वारा जज एडवोकेट जनरल ब्रांच में जेएजी एंट्री स्कीम के तहत अप्रैल 2021 में शुरू होने वाले 26वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) कोर्स के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी है। इससे पहले संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया गया था। विज्ञापन के अनुसार आर्मी जेएजी अप्लीकेशन 2020-21 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 13 अक्टूबर 2020 को दोपहर 3 बजे से आरंभ होनी है। भारतीय सेना में जज एडवोकेट जनरल ब्रांच में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले योग्य उम्मीदवार आर्मी जेएजी भर्ती 2020 के लिए आवेदन सेना के भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर विजिट करके अप्लाई कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आर्मी जेएजी अप्रैल 2021 अप्लीकेशन के लिए अंतिम तिथि 11 नवंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

loksabha election banner

जेएजी एंट्री 26वें एसएससी कोर्स नोटिफिकेशन यहां देखें

जेएजी एंट्री 26वें एसएससी कोर्स के लिए जारी संक्षिप्त विज्ञापन यहां देखें

यहां करें पाएंगे रजिस्ट्रेशन

जानें योग्यता मानदंड

भारतीय सेना के जज एडवोकेट जनरल ब्रांच में जेएजी एंट्री स्कीम के तहत शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) पाने के लिए निर्धारित योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से स्नातक के बाद तीन वर्षीय एलएलबी डिग्री या 12वीं के बाद पांच वर्षीय एलएलबी डिग्री है। साथ ही, उम्मीदवारों को एलएलबी में कम से कम 55 फीसदी अंक अर्जित किया होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उसे ऑल इंडिया किसी राज्य के बार काउंसिल से रजिस्टर्ड होना चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

आर्मी जेएजी एंट्री स्कीम के लिए उम्मीदवारों का एसएसबी इंटरव्यू के माध्यम से चयन किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों का शार्टलिस्टिंग उनके आवेदन के विवरणों के आधार पर की जाएगी। एसएसबी इंटरव्यू दो चरणों होता है और पूरी प्रक्रिया 5 दिनों तक चलती है। एसएसबी द्वारा रिकमेंड किये गये और मेडिकल रूप फिट घोषित उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर ट्रेनिंग के लिए ज्वाइनिंग लेटर सेना द्वारा जारी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.