एजुकेशन डेस्क। APSC Recruitment 2022: अगर आपने सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री ली है और नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। असम लोक सेवा आयोग (Assam Public Service Commission, APSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर सिविल के पदों पर भर्तियां निकाली है। जल संसाधन विभाग के अंतर्गत निकाली गई इस वैकेंसी के तहत कुल 63 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं और योग्य भी हैं वे ऐसा कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 04 जनवरी, 2022 तक है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

असिस्टेंट सिविल इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक या बीई की डिग्री होनी चाहिए। इंग्लिश के अलावा, उम्मीदवारों के पास असम राज्य की कम से कम 1 (एक) आधिकारिक भाषा (यानी, असमिया / बंगाली / बोडो) का पर्याप्त ज्ञान होना चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र

असिस्टेंट सिविल इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 01/01/2022 को 21 वर्ष से कम और 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियामनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

How to Apply APSC AE Recruitment 2022-23 Job Notification: एपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई

एपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 04 जनवरी 2023 को या उससे पहले एपीएससी की भर्ती वेबसाइट-https://apscrecruitment.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके बाद आपको क्लिक करके पंजीकरण करना होगा। अब 'यहां रजिस्टर करें' लिंक और मूल विवरण प्रदान करके और आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करके वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) प्रक्रिया को पूरा करें। इसके बाद फीस का भुगतान करना होगा। अब फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट