नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी (एआइसी) में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। केंद्रीय वित्त मंत्रालय के अधीन एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड (एआइसी) ने विभिन्न विभागों में मैनेजमेंट ट्रेनी (एमटी) और हिंदी अधिकारी के पदों कुल 31 पदों पर भर्ती के लिए 23 नवंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. एआईसी/नि./प्र.प्र. एवं हिन्दी अधिकारी-2021-22/) जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी। एआइसी में इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज यानि 13 दिसंबर 2021 को है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

कौन कर सकता है अप्लाई?

एआइसी भर्ती 2021 के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित फील्ड में कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक या पीजी डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 नवंबर 2021 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है।

एआइसी भर्ती 2021 के लिए इन स्टेप में करें अप्लाई

आवेदन के लिए उम्मीदवार एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट, aicofindia.com पर विजिट कर सकते हैं और फिर कैरियर सेक्शन जाना होगा। उम्मीदवार इस सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवंटित रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। ऑनलाइन अप्लीकेशन के समय उम्मीदवारों को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा। हालांकि, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 200 रुपये ही है।

एआइसी भर्ती 2021 विज्ञापन लिंक

एआइसी भर्ती 2021 आवेदन लिंक

Edited By: Rishi Sonwal