Move to Jagran APP

Jharkhand High Court Recruitment 2024: झारखंड उच्च न्यायालय में असिस्टेंट पदों पर हो रही भर्ती, 9 मई तक कर सकते हैं अप्लाई

झारखंड हाई कोर्ट की ओर से असिस्टेंट क्लर्क के पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ऐसे अभ्यर्थी जो स्नातक उत्तीर्ण हैं और टाइपिंग एवं कंप्यूटर पर काम करने का ज्ञान है वे इस भर्ती के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 9 मई 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 410 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Tue, 16 Apr 2024 10:00 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 10:00 PM (IST)
Jharkhand High Court Recruitment 2024: झारखंड उच्च न्यायालय में असिस्टेंट पदों पर हो रही भर्ती, 9 मई तक कर सकते हैं अप्लाई
Jharkhand High Court Recruitment 2024 के लिया यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। झारखंड उच्च न्यायालय की ओर से असिस्टेंट/ क्लर्क के 410 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया निर्धारित अंतिम तिथि 9 मई 2024 तक जारी रहेगी। पात्र अभ्यर्थी तय तिथि के अंदर झारखंड हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट jharkhandhighcourt.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार असिस्टेंट पदों के लिए योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

loksabha election banner

कौन कर सकता है अप्लाई

झारखंड हाई कोर्ट में असिस्टेंट/ क्लर्क पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से ग्रेजुएट होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी को टाइपिंग और कंप्यूटर पर कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

इन स्टेप्स से करें अप्लाई

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट jharkhandhighcourt.nic.in पर विजिट करना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको SITE LINKS HIGHLIGHT में रिक्रूटमेंट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद नए पोर्टल पर पहले आपको रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

झारखंड हाई कोर्ट असिस्टेंट भर्ती 2024 आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक 

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना आवश्यक है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 500 रुपये जमा करना होगा। एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 125 रुपये जमा करना होगा।

यह भी पढ़ें- RPF Recruitment 2024: आरपीएफ कॉन्स्टेबल एवं एसआई भर्ती के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन जारी होने के साथ शुरू हुए आवेदन, जल्द करें अप्लाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.