जागरण संवाददाता, जालंधर। महानगर के स्कूलों में श्री कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गई। स्कूली बच्चों ने श्री कृष्ण व राधा का रूप धारण कर श्री कृष्ण की बाल लीला प्रस्तुत की। स्कूल परिसर में श्री कृष्ण को झूला भी झुलाया गया। बच्चों ने श्री कृष्ण जी हमारे घर पधारे पर नृत्य प्रस्तुत किया। बच्चों द्वारा पेश की गई श्री कृष्ण की बाल लीला को स्कूल स्टाफ ने पसंद किया।

आइवीवाइ वर्ल्ड स्कूल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाते स्कूली बच्चे। सौ. स्कूल

विद्यार्थियों ने एक लघु नाटिका पेश करते हुए श्री कृष्ण के बताए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। विद्यार्थियों ने संदेश दिया कि कर्म करते हुए फल की इच्छा नहीं रखना चाहिए और समय के महत्व को जानना चाहिए। इस दौरान विभिन्न स्कूलों में विद्यार्थियों ने भगवान श्री कृष्ण, मां यशोदा व राधा की का रूप धारण करके मनमोहक झांकियां पेश की। स्कूलों के प्रिंसिपलों ने विद्यार्थियों को भगवान श्री कृष्ण के बताए पथ पर चलते हुए अपने कर्तव्यों का पालना ईमानदारी से करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि भगवान हमेशा सत्य के मार्ग पर चलने के लिए कहते हैं। आइवीवाइ वर्ल्ड स्कूल, सेठ हुक्म चंद स्कूल, जालंधर माडल स्कूल, टैगोर इंटरनेशनल स्कूल, कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल, एपीजे रामा मंडी स्कूल, स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल, डिप्स स्कूल, लिटिल नन्हे मनके स्कूल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाते सेठ हुक्म चंद स्कूल के विद्यार्थी। सौ. स्कूल

श्री कृष्ण व राधा का रूप धारण किए हुए जालंधर माडल स्कूल के विद्यार्थी । सौ .स्कूल

श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाते कैंब्रिज इंटरनेशन को-एड स्कूल के विद्यार्थी। सौ. स्कूल

श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाते डिप्स स्कूल के विद्यार्थी। सौ. स्कूल

श्री कृष्ण व राधा का रूप धारण किए बच्चों के साथ एपीजे स्कूल रामामंडी की प्रिंसिपल व स्टाफ। सौ. स्कूल

लिटिल नन्हे मनके स्कूल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई। प्रिंसिपल अनु सहदेव ने बच्चों को श्री कृष्ण की लीलाओं के बारे में बताया। सौ. स्कूल

श्री कृष्ण व राधा का रूप धारण किए हुए स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी। सौ . स्कूल

Edited By: Pankaj Dwivedi