Move to Jagran APP

Jammu News: आर्मी कमांडर ने की उपराज्यपाल से भेंट, Amarnath Yatra को सुरक्षित बनाने पर हुई चर्चा

Jammu News आर्मी कमांडर ने उपराज्‍यपाल से भेंट की है। अमरनाथ यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए सेना सुरक्षाबलों की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान उपराज्यपाल ने जम्मू कश्मीर में शांति बहाल करने की दिशा में सेना द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भी सराहना की।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Mon, 05 Jun 2023 08:40 AM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 08:40 AM (IST)
Jammu News: आर्मी कमांडर ने की उपराज्यपाल से भेंट, Amarnath Yatra को सुरक्षित बनाने पर हुई चर्चा
आर्मी कमांडर ने की उपराज्यपाल से भेंट, Amarnath Yatra को सुरक्षित बनाने पर हुई चर्चा

राज्य ब्यूरो, जम्मू: सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने रविवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भेंट कर उन्हें प्रदेश में श्री बाबा अमरनाथ यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए सेना, सुरक्षाबलों की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। श्रीनगर राजभवन में हुई इस बैठक के दौरान जम्मू कश्मीर के मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य पर भी चर्चा हुई।

loksabha election banner

कश्मीर संभाग की मौजूदा चुनौतियों को लेकर भी हुई बातचीत

उपराज्यपाल से इस बैठक में प्रदेश के जम्मू संभाग व कश्मीर संभाग की मौजूदा चुनौतियों व उनसे निपटने की दिशा में की जा रही कार्रवाई को लेकर भी बातचीत हुई। इस दौरान उपराज्यपाल ने जम्मू कश्मीर में शांति बहाल करने की दिशा में सेना द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भी सराहना की। इस अहम बैठक में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के साथ सेना, नागरिक प्रशासन में बेहतर समन्वय व सुरक्षा संबंधी कुछ अन्य मुद्दों पर भी विचार विमर्श किया गया।

उपराज्यपाल से आर्मी कमांडर की बैठक में कश्मीर की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाली सेना की पंद्रह कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह औजला व जम्मू संभाग की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाली सेना की 16 कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन भी मौजूद थे। सेना की उत्तरी कमान के आर्मी कमांडर सेना की आपरेशनल तैयारियों को तेजी देने के लिए लगातार दौरे कर रहे हैं।

ऑपरेशनल तैयारियों को तेजी देने के बाद श्रीनगर पहुंचे

ऐसे में वह लद्दाख के तीन दिवसीय दौरे के दौरान वहां पर ऑपरेशनल तैयारियों को तेजी देने के बाद श्रीनगर पहुंच गए हैं। श्रीनगर दौरे के दौरान वह कश्मीर में श्री बाबा अमरनाथ यात्रा को कामयाब बनाने के लिए की जा रही तैयारियों को तेजी देंगे।

कश्मीर में सेना, सुरक्षा बलों, जम्मू कश्मीर पुलिस व खुफिया एजेंसियों ने बेहतर समन्वय से देशविरोधी तत्वों पर लगातार दवाब बनाकर श्री बाबा अमरनाथ यात्रा को कामयाब बनाने की रणनीति तय की है। इस रणनीति का इस्तेमाल श्रीनगर में जी 20 की बैठक को कामयाब बनाने के लिए भी किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.