कानपुर, जागरण संवाददाता। मकसूदाबाद में अवैध कब्जों को हटाने के लिए दी गई समय सीमा खत्म हो चुकी है। अब तहसील प्रशासन कार्रवाई करने के लिए तैयार है। अवकाश होने के चलते यह कार्रवाई अगले सप्ताह की जाएगी।

मकसूदाबाद ग्रीन बेल्ट पर स्टेडियम बनाया जा रहा है। चूंकि यह ग्रीन बेल्ट है लिहाजा यहां सरकार से विशेष अनुमति लेकर निर्माण शुरू कराया गया। स्टेडियम बनने के साथ ही यहां बिल्डर भी सक्रिय हो गए। मकसूदाबाद की सौ बीघा जमीन पर प्लाटिंग हो चुकी है। कई लोगों ने मकान बनवाना भी शुरू कर दिया है। स्टेडियम के आसपास भी पक्के निर्माण हो गए हैं।

दैनिक जागरण ने ग्रीन बेल्ट में प्लाटिंग और अवैध निर्माण से जुड़ी खबरें प्रकाशित कीं जिस पर जिला प्रशासन सक्रिय हुआ। यहां जमीन खरीदने से पहले खरीदारों को जागरूक करने के लिए चेकलिस्ट बनाने के निर्देश केडीए और तहसील प्रशासन को दिए गए। साथ ही यहां हो चुके आठ अवैध निर्माण को हटाने के लिए तहसील प्रशासन ने नौ अगस्त को नोटिस चस्पा किए थे। उन्हें तीन दिन का समय दिया गया था जो शुक्रवार को पूरा हो गया।

चेतावनी की समय सीमा समाप्त होने के बाद अब तहसील प्रशासन कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है। सदर तहसीलदार रितेश कुमार सिंह ने बताया कि अब अवैध कब्जे हटाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

Edited By: Abhishek Agnihotri