Move to Jagran APP

'गुनहगारों के पाप धोते-धोते भाजपा मैली हो गई है...', सपा मुखिया अखिलेश यादव का तंज; जयंत चौधरी पर भी साधा निशाना

UP politics सपा मुखिया ने मुरादाबाद लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी रुचिवीरा के समर्थन में जनसभा में कहा कि भाजपा परिवार के खिलाफ है तो संकल्प लें कि परिवार वालों को टिकट नहीं देगी और परिवार वालों से वोट नहीं मागेंगी। भाजपा 2014 में आई थी 2024 में जाएगी। केंद्र के साथ उत्तर प्रदेश की सरकार भी जाएगी। अखिलेश ने जयंत चौधरी पर भी निशाना साधा।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Published: Wed, 17 Apr 2024 09:09 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 09:09 PM (IST)
सपा मुखिया अखिलेश यादव का तंज; जयंत चौधरी पर भी साधा निशाना

संजय रुस्तगी, मुरादाबाद। बुधवार को तपती दोपहरी में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि यह भविष्य की पीढ़ी का चुनाव है। भाजपा 400 पार का नारा देकर संविधान बदलना चाहती है। अग्निवीर योजना से हरी वर्दी की नौकरी चार साल की कर दी। फिर भाजपा की सरकार बनी तो खाकी की नौकरी भी तीन साल रह जाएगी।

loksabha election banner

बीजेपी पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में हर पेपर लीक हुआ है। इससे 60 लाख युवाओं का भविष्य अंधकार में डाला गया है। भाजपा व उसके सहयोगी दल चार सौ पार नहीं, चार सौ सीटें हारने जा रहे हैं।

'भाजपा 2014 में आई थी, 2024 में जाएगी'

सपा मुखिया ने मुरादाबाद लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी रुचिवीरा के समर्थन में जनसभा में कहा कि भाजपा परिवार के खिलाफ है, तो संकल्प लें कि परिवार वालों को टिकट नहीं देगी और परिवार वालों से वोट नहीं मागेंगी। भाजपा 2014 में आई थी, 2024 में जाएगी। केंद्र के साथ उत्तर प्रदेश की सरकार भी जाएगी। उन्होंने नोटबंदी, दिल्ली के किसान आंदोलन, महंगाई और भ्रष्टाचार को लेकर भी सरकार पर हमला बोला।

इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर सपा मुखिया ने जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बांड ने भाजपा का बैंड बजा दिया है। तीन सौ करोड़ से एक हजार करोड़ रुपये तक का चंदा लिया गया है। कोरोनारोधी वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से भी चंदा वसूला गया।

वैक्सीन को लेकर अखिलेश की चुटकी

चुटकी लेते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हमने तो वैक्सीन नहीं लगवाई, जिन्होंने लगवाई, उन्होंने भी चंदा दिया है। पीडीए को उन्होंने पिछड़ा, दलित और आधी आबादी बताया। रुचिवीरा के समर्थन में मतदान की अपील करते हुए कहा कि आईएनडीआईए को सपा ने बचाया।

'पश्चिम से चली हवा भाजपा का सफाया कर देगी'

कांग्रेस का नाम लिए बिना अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 17 सीटें दीं। पश्चिम से चली हवा भाजपा का सफाया कर देगी। सपा महासचिव आजम खां और उनके परिवार को सरकार ने झूठे मुकदमे में फंसाया है। हार के डर से भाजपा राजनीति में भी खिसिया गई है। चुनाव में पुलिस का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने चुनाव में धांधली की आशंका जताते हुए कहा कि वोट जरूर देना। अपने बूथ की चौकीदारी जरूर करना।

'देश को बर्बाद करना चाहती है भाजपा'

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नगीना लोकसभा से सपा प्रत्याशी मनोज कुमार के समर्थन में जनसभा में कहा कि तीसरी बार सरकार बनी तो भाजपा देश को बर्बाद कर देगी। सभी लोगों को एकजुट होकर लोकसभा चुनाव में भाजपा को भारी मतों से हराना है।

अखिलेश का जयंत पर तंज

रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी का नाम लिए बगैर अखिलेश ने कहा कि इस बार पश्चिम से हवा कुछ और चल रही है। पश्चिम से हवा चलने की बात करने वाले लोगों ने भी इस बार अपना रुख बदल लिया है। इस बार पश्चिम की जनता ने भाजपा का सूपड़ा साफ करने का मन बना लिया है। सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद समेत सभी जगह गठबंधन प्रत्याशी जीत रहे हैं। 2019 के चुनाव की भांति इस बार भी बिजनौर और नगीना क्षेत्र की जनता भाजपा का सफाया करेगी।

केजरीवाल को झूठे मुकदमे में फंसाया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को झूठे मुकदमों में फंसाकर जेल में डाला गया है। छवि खराब करने के लिए आप नेता संजय सिंह पर भी अत्याचार किया। संविधान बदलने का सपना देख रहे लोगों को जनता सबक जरूर सिखाएगी। डायल 100 और 108 सपा सरकार की ही देन है। 10 साल में भी भाजपा किसानों की आय दोगुनी नहीं कर पाई।

संजय सिंह मंच से बरसे

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि भाजपा ने जितनी ज्यादा लाठियां बरसवाईं, वे उतने ही ज्यादा मुकाबला करने में मजबूत होते गए। चाहे उनका कितना भी शोषण क्यों न कराया जाए, वे भाजपा के आगे नहीं झुकेंगे। जो भी भाजपा की दमनकारी नीतियों के खिलाफ आवाज उठाता है तो उसकी आवाज दबा दी जाती है। अखिलेश यादव के पीछे सीबीआई लगाई गई। आज भाजपा भी मैली हो गई भ्रष्टाचारियों के पाप धोते-धोते।

यह भी पढ़ें: थम गया पहले चरण का चुनाव प्रचार… आखिरी दिन सभी दलों ने झोंकी ताकत; आठ सीटों पर होगा मतदान, कई शख्सियतों की परीक्षा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.