Move to Jagran APP

Hisar School Closed: निजी विद्यालयों में आक्रोश... हिसार में आज से दो दिन के लिए बंद रहेंगे सभी प्राइवेट स्कूल

Hisar School Closed हरियाणा के हिसार जिले के सभी निजी स्कूल आज से दो दिनों के लिए बंद रहेंगे। दरअसल पिछले तीन दिनों से पुलिस और प्रशासन की तरफ से स्कूल वैन पर कार्रवाई के चलते यह निर्णय लिया गया है। प्राइवेट स्कूल की एसोसिएशन की बैठक में फैसला लिया गया कि 16 व 17 अप्रैल को जिला के सभी प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 16 Apr 2024 08:45 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 08:45 AM (IST)
Hisar School Closed: निजी विद्यालयों में आक्रोश... हिसार में आज से दो दिन के लिए बंद रहेंगे सभी प्राइवेट स्कूल
Hisar Private School Closed: प्राइवेट स्कूलों को नाजायज तरीके से बसों की चैकिंग के नाम पर किया जा रहा परेशान

जागरण संवाददाता, हिसार। Hisar School Closed: स्कूल बस हादसे के चलते सरकार व प्रशासन की सख्ती के बाद निजी स्कूल भी विरोध में उतर आए हैं। सीबीएसई और भिवानी शिक्षा बोर्ड से संबंधित जिले के सभी निजी स्कूल दो दिन के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है। 16 और 17 अप्रैल को जिले के सभी निजी स्कूलों में अवकाश रहेगा।

loksabha election banner

निजी स्कूलों में आक्रोश

दरअसल पिछले तीन दिनों से पुलिस व प्रशासन की ओर से स्कूल वैन पर कार्रवाई के चलते यह फैसला लिया गया है। बीतें दिनों से लगातार पुलिस व प्रशासन स्कूली बसों के चालान व इंपाउंड कर रहा है। इसका निजी स्कूलों में रोष है।

इसको लेकर प्राइवेट स्कूलों से जुड़े विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी की बैठक शहर के लजीज होटल में हुई। बैठक की अध्यक्षता प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेश अध्यक्ष सत्यवान कुंडू व डीएस राणा ने की। बैठक में एसोसिएशन ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि 16 व 17 अप्रैल को जिला के सभी प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।

बैठक में प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेश अध्यक्ष सत्यवान कुंडू, सीबीएससी के जिला प्रधान डॉ. डीएस राणा, सर्व हरियाणा से प्रधान नरेंद्र सेठी व एचपीएसडब्ल्यू से शशि सहगल मौजूद रहे।

प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेश अध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने बताया कि प्राइवेट स्कूलों को नाजायज तरीके से बसों की चैकिंग के नाम पर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह बसों की चैकिंग करवाने के लिए तैयार है। इसके लिए उनकी बसों को रास्ते में ना रोक कर उनके स्कूलों में पहुंचकर बसों के कागजात जांचे जा सकते हैं।

स्कूल में खड़ी बसों को इंपाउंड करना सही नहीं

एसो. प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेश अध्यक्ष सत्यवान कुंडू कुंडू ने कहा कि रास्ते में बसें रोककर चालान करना या खड़ी बसों को इंपाउंड करने का कोई औचित्य नहीं है।

सभी स्कूल संचालक भी बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। स्कूल संचालक समय-समय पर सरकार की मदद करते रहें हैं। इस मामले में भी वह पूरी तरह सहयोग करने को तैयार हैं। बशर्ते उन्हें बेवजह परेशान ना किया जाए।

ये स्कूल संचालक शामिल हुए मीटिंग में जिले के अधिकतर स्कूलों में संचालक सोमवार की मीटिंग में शामिल हुए। इनमें तेलू राम रामायणवाला, अजीत यादव, प्रदीप पूनिया, राजेंद्र अत्री, एचके शर्मा, अनिल गोयल, प्रदीप यादव, बीएस मालिक, वीएस राठौर, सतबीर गढ़वाल, केसी चतुर्वेदी, राजेंद्र सिहाग, भूप सहरावत, अनिल, मंजुबाला, जगत वत्स, रवींद्र, होशियार सिंह, महावीर यादव,संतोष भार्गव, कुलदीप यादव शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- Mahendragarh Bus Accident के बाद खुली अफसरों की नींद, 12 जिलों में 803 बसों की जांच; 117 बसें जब्त तो 281 के कटे चालान

यह भी पढ़ें- Hisar News: निजी स्कूल ‘नियम’ पर आज लेंगे बड़ा फैसला, स्कूल बस पॉलिसी पर प्रशासन-संचालकों के बीच तकरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.