सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट, सार्वजनिक स्थानों पर चौकसी बढ़ी

जागरण संवाददाता, उरई: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा को लेकर प्रदेश भर में हाई अलर्ट किया गया है। सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस फोर्स के जवान मुस्तैद रहेंगे। शहर के सभी चौराहों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। सभी थानों में सतर्कता को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है।

पुलिस के जवान 15 अगस्त से पहले नियमित रूप से गश्त करेंगे। इसके अलावा चेकिंग के दौरान संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। अलर्ट जारी होने के बाद सभी थाना प्रभारियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। शहर में सार्वजनिक स्थान, स्टेशन, बस स्टैंड पर चौकसी बढ़ा दी गई है। एसपी रवि कुमार ने बताया कि सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने इलाकों में निगरानी रखें। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शहर के प्रमुख चौराहों पर वाहनों की चेकिंग की जाएगी। इस दौरान संदिग्ध नजर आने वाले लोगों से पूछताछ कर उनके वाहनों की तलाशी ली जाएगी। साथ ही उनकी आइडी से भी मिलान किया जाएगा। थानों में मौजूद फोर्स के अलावा पुलिस लाइन से भी सुरक्षा व्यवस्था के लिए फोर्स लगाया जाएगा। माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इंटरनेट मीडिया पर भी निगाह रखी जा रही है।

-----------

हर घर तिरंगा लगाने के लिए किया जाएगा जागरूक

स्वतंत्रता दिवस से पहले हर घर तिरंगा लहराने का लक्ष्य पूरा करने के लिए पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर वाहनों के द्वारा जागरूक किया जा रहा है। ताकि हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाया जा सके। गुरुवार को सामाजिक संगठनों को भी इसको लेकर जागरूक किया गया।

----------------

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर नियमित चेकिंग

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर भी इस दौरान सुरक्षा को लेकर निगरानी बढ़ा गई है। एक्सप्रेसवे पर यूपी 112 की दो गाड़ियां अलग-अलग प्वाइंट पर लगाई गईं हैं। साथ ही यातायात पुलिस को भी वाहन चेकिंग के लिए लगाया गया है।

----------------

सार्वजनिक स्थानों पर रहेगी पुलिस की नजर

-शहर के प्रमुख चौराहे

-मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र

-बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन

-बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे

Edited By: Jagran