Move to Jagran APP

Jammu Crime News: सावधान! फोन पर बातों-बातों में निजी जानकारी देना पड़ा भारी, एक झटके में बैंक खाते से 50 हजार छूमंतर

जम्मू में फोन पर अज्ञात व्यक्ति से बात करते-करते अपनी निजी जानकारी देना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया। पल भर में उसके बैंक खाते से 50 हजार रुपये गायब हो गए। जिसके उसने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मामले की सूचना साइबर सेल को दी। साइबर सेल ने मामले में तेजी दिखाते हुए तुरंत कार्रवाई की जिसके बाद पीड़ित के एकाउंट में पैसे वापस आ गए।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Wed, 17 Apr 2024 05:47 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 05:47 PM (IST)
Jammu News: निजी जानकारी देना पड़ा भारी बैंक खाते से निकले 50 हजार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू। (Jammu Kashmir Crime News) साइबर सेल जम्मू ने ठगी का शिकार हुए एक व्यक्ति के 50 हजार रुपये काफी मशक्कत के बाद उसे वापस लौटा दिया। शिकायतकर्ता ने अपनी निजी जानकारी फोन पर साइबर ठग को दे दी थी। इसके बाद ठग ने उसके बैंक खाते से 50 हजार रुपये निकाल लिए थे।

loksabha election banner

बिश्नाह के रहने वाले रोहित खजूरिया ने जिला पुलिस के साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके मोबाइल फोन पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया और बातों-बातों में उसने अपनी अहम जानकारी उसे दे दी थी। अज्ञात व्यक्ति से बात करने के दौरान ही उसके बैंक खाते से 50 हजार रुपये निकल गए थे।

शिकायत पर जिला पुलिस के साइबर सेल ने तुरंत कार्रवाई की और जिस बैंक खाते में रुपये गए थे, उसमें पेमेंट को रुकवाकर उसे शिकायतकर्ता के बैंक खाते में वापस लौटा दिए। एसएसपी जम्मू विनोद कुमार ने लोगों से साइबर ठगों से सचेत रहने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा के इस जिले में अब नहीं चलेंगी 10 साल पुरानी स्कूल बसें, महेंद्रगढ़ हादसे के बाद प्रशासन का बड़ा फैसला

उन्होंने कहा कि साइबर ठगी होने पर लोग तुरंत हेल्पलाइन नंबर 1930 या 8899537995 पर संपर्क कर करते है। इसके अलावा लोग आनलाइन शिकायत www.cybercrime.gov.in और मोबाइल गुम होने पर www.ceir.gov पर संपर्क कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी मोबाइल फोन से काल कर लोगों की व्यक्तिगत जानकारी लेकर खाते से रुपये निकाले जा चुके हैं। पुलिस समय-समय पर इस संबंध में लोगों को जागरूक भी करती रहती है।

इसके बाद भी ऐसी घटनाएं रुक नहीं रही हैं। एसएसपी का कहना है कि यदि लोग सावधानी बरतें, निजी जानकारी अनजान व्यक्ति के साथ कभी भी साझा नहीं करें, तो ऐसी घटना से बचा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Ambala Crime News: शादी से लौटा परिवार तो घर में रस्सी से लटका मिला बेटे का शव, अब जताई इस बात की आशंका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.