Move to Jagran APP

'BJP से इस्तीफा दे दूंगा...', बेटे को VIP से टिकट मिलने पर नेताजी की खरी-खरी, Bihar Politics में नया मोड़!

आईएनडीआईए समर्थित प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद प्रेमनाथ चंचल उर्फ चंचल पासवान की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ी तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर राजद व वीआईपी पर निशाना साधा जा रहा है। भाजपा के ई. सुदामा मांझी ने दैनिक जागरण को बताया कि बेटे के पक्ष में खुलकर प्रचार कर जनता से समर्थन लिया जाएगा। जरूरत पड़ेगी तो भाजपा से त्यागपत्र दिया जाएगा।

By manish kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 17 Apr 2024 04:22 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 04:22 PM (IST)
'BJP से इस्तीफा दे दूंगा...', बेटे को VIP से टिकट मिलने पर नेताजी की खरी-खरी, Bihar Politics में नया मोड़!
'BJP से इस्तीफा दे दूंगा...', बेटे को VIP से टिकट मिलने पर नेताजी की खरी-खरी

संवाद सूत्र, उचकागांव (गोपालगंज)। गोपालगंज लोकसभा सीट से आईएनडीआईए समर्थित विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने अपने उम्मीदवार की घोषणा आखिरकार कर दी। भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष ई. सुदामा मांझी के पुत्र प्रेमनाथ चंचल उर्फ चंचल पासवान को टिकट दिया गया है।

loksabha election banner

आईएनडीआईए समर्थित प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद प्रेमनाथ चंचल उर्फ चंचल पासवान की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ी तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर राजद व वीआईपी पर निशाना साधा जा रहा है।

भाजपा के ई. सुदामा मांझी ने दैनिक जागरण को बताया कि बेटे के पक्ष में खुलकर प्रचार कर जनता से समर्थन लिया जाएगा। जरूरत पड़ेगी तो भाजपा से त्यागपत्र दिया जाएगा।

'...सुदामा मांझी पर कार्रवाई करेगी बीजेपी'

भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप कुमार गिरी ने बताया कि ई. सुदामा मांझी भाजपा में रहकर अगर अपने बेटे पक्ष में कहीं प्रचार करते हैं और इसकी सूचना मिलती है, उनपर पार्टी कार्रवाई करेगी। आईएनडीआईए समर्थित राजद ने अपने हिस्से की गोपालगंज सीट वीआईपी को दे दी थी। इसके बाद वीआईपी ने उम्मीदवार की घोषणा की है।

बता दें कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) समर्थित जनता दल (यूनाइटेड) की ओर से सांसद जदयू के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ. आलोक कुमार सुमन को काफी पहले ही प्रत्याशी घोषित किया जा चुका है। डॉ. आलोक सिंबल प्राप्त कर जनसंपर्क भी कर रहे हैं।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के गृह जिला व गोपालगंज लोकसभा क्षेत्र से आईएनडीआईए समर्थित वीआईपी की ओर से कई दिनों से चल रही प्रत्याशी की तलाश मंगलवार की रात समाप्त होने के बाद जिले की राजनीति गरमा गई है। वीआईपी से टिकट लेने के लिए जिले की कई हस्ती लगी हुई थी।

वीआईपी प्रत्याशी प्रेमनाथ चंचल पटना में गठबंधन के अन्य नेताओं से संपर्क कर अपने पक्ष में प्रचार करने के लिए संपर्क करने में लगे हुए हैं। 35 वर्षीय प्रेमनाथ चंचल थावे प्रखंड के बेदू टोला के स्थाई निवासी हैं। अपने पिता के दो बेटों और तीन बेटियों में दूसरी संतान हैं। मां अंजू देवी बापू मध्य विद्यालय में शिक्षिका हैं। मां के हथुआ में सरकारी शिक्षिका होने के कारण शुरू से इनका परिवार हथुआ में रहा है।

प्रेमनाथ चंचल की डिग्री

प्रेमनाथ चंचल ने जेपी विश्वविद्यालय छपरा से रसायन विज्ञान से एमएससी की डिग्री हासिल की है। हथुआ में रहने के दौरान ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से बचपन से ही जुड़े रहे हैं। पेशे से गैस एजेंसी के मालिक हैं।

प्रेमनाथ चंचल ने बताया कि टिकट मिलने के बाद क्षेत्र से लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। उधर, राजग समर्थित जदयू के बाद आईएनडीआईए समर्थित वीआईपी की ओर से प्रत्याशी की घोषणा किए जाने के बाद जिले में राजनीतिक सरगर्मी और बढ़ गई है। किसका पलड़ा भारी होगा, लोग यह चर्चा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'नीतीश कुमार ने इसलिए छुए PM Modi के पैर...', लालू की बेटी मीसा भारती का बड़ा आरोप

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, Lalu Yadav को चुनाव के बीच बड़ा झटका!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.