मोतिहारी । रामगढ़वा थाना क्षेत्र के चंपापुर परषोतिमपुर गांव में सोमवार की रात एक भुंजा पकौड़ी की दुकान में हुई अगलगी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सिलेंडर विस्फोट में दो लोगों के दोनों पैर कटकर शरीर से अलग हो गए। गांव में चीख पुकार मच गई। बताया गया कि परषोतिमपुर गांव के रामाश्राय साह की झोपड़ीनुमा दुकान में देर रात करीब 2:15 बजे के करीब आग लग गई। तब आसपास के सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे। इसी बीच घर में उठ रही आग की लपटें व धुआं को देख लोग हल्ला करने लगे। आग बुझाने के लिए गांव के लोग वहां भागकर पहुंचे। इस दौरान घर में रखा सिलेंडर विस्फोट कर गया। रक्सौल व रामगढ़वा प्रखंड से अग्निशामक दल भी पहुंचा और आग पर काबू पाया गया।

बताया गया कि चम्पापुर से बलुआ जानेवाले रास्ते में रामाश्रय साह की भूजा पकौड़ी की दुकान थी। वहां उनकी पत्नी शारदा देवी बैठती थीं। दुकान में दो गैस सिलेंडर थे। जिसमें से एक सिलेंडर रामाश्रय साह ने बाहर निकाल लिया था। जबकि दूसरा नहीं निकल पाया और आग के संपर्क में आकर विस्फोट कर गया। सिलेंडर की आग बुझाने पहुंचे मनोज साह व धीरज साह के दोनों पैर कटकर शरीर से अलग हो गए। उन्हें इलाज के लिए ले जाने के क्रम में मनोज साह की रास्ते में मौत हो गई। धीरज साह व ग्रामीण चिकित्सक रौशन यादव की हालत चिताजनक बताई गई है। गांव के मिठू कुमार, आकाश कुमार, भगवान कुमार, राजन कुमार, मुन्ना कुमार आग बुझाने के क्रम में झुलस गए र्ह। इनका इलाज चल रहा है।

घटना की सूचना मिलते ही अग्निशामन विभाग मोतिहारी की जिला समन्वयक तृप्ति सिंह, सुगौली पुलिस अंचल निरीक्षक अभय कुमार, थानाध्यक्ष इंद्रजीत पासवान घटनास्थल पर पहुंचे। प्रमुखपति श्रीकांत दूबे व स्थानीय मुखिया पति शमशूल जोहा अंसारी ने अधिकारियों के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। पीड़ित परिवारों से मिलकर सांत्वना दी। इसके साथ ही तत्काल सहायता के लिए नकद राशि दी। फिर पीड़ित परिवारों को हर संभव सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। प्रखंड युवा राजद अध्यक्ष मुकेश यादव, पूर्व मुखिया संजय पांडेय, जदयू अध्यक्ष ध्रुप प्रसाद कुशवाहा, पैक्स अध्यक्ष चन्द्रदेव प्रसाद, बब्लू कुशवाहा, मोसैयब अंसारी इत्यादि लोगों नें भी पीड़ित परिवारों से मिले।

Edited By: Jagran