Move to Jagran APP

नशीली दवाओं के साथ पंजाब के पूर्व मंत्री के बेटे समेत पांच गिरफ्तार, NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज

शिमला पुलिस की विशेष जांच टीम ने मंगलवार देर रात शिमला में पंजाब पुलिस के एक कांस्टेबल और पंजाब के पूर्व मंत्री के बेटे सहित पांच लोगों को नशीली दवाओं के साथ गिरफ्तार किया है। इन गिरफ्तार आरोपियों की पहचान प्रकाश सिंह अजय कुमार अवनि शुभम कौशल और बलजिंद्र के रूप में हुई। आरोपियों के कब्जे से 42.89 ग्राम हेरोइन और वजन मापने की मशीन बरामद की गई है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 10 Apr 2024 09:55 AM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 09:55 AM (IST)
नशीली दवाओं के साथ पंजाब के पूर्व मंत्री के बेटे समेत पांच गिरफ्तार

एएनआई, शिमला।Himachal Pradesh News: शिमला पुलिस की विशेष जांच टीम ने मंगलवार देर रात शिमला में पंजाब पुलिस के एक कॉन्स्टेबल और पंजाब के पूर्व मंत्री के बेटे सहित पांच लोगों को नशीली दवाओं के साथ गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

इन गिरफ्तार आरोपियों की पहचान प्रकाश सिंह, अजय कुमार, अवनि, शुभम कौशल और बलजिंद्र के रूप में हुई। आरोपियों के कब्जे से 42.89 ग्राम हेरोइन और वजन मापने की मशीन बरामद की गई है। शुरुआती जांच के मुताबिक आरोपी प्रकाश सिंह पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह का बेटा है।

आरोपी अजय पंजाब पुलिस में कांस्टेबल है। इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पीटीआई द्वारा जारी वीडियो के मुताबिक, युवक नशे में दिखाई दे रहे हैं।

साल 2021 में भी गिरफ्तार हुआ प्रकाश

साल 2021 में भी पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे सुच्चा सिंह लंगाह के छोटे बेटे प्रकाश सिंह को भी इस मामले में जेल भिजवाया गया था। उस दौरान प्रकाश को धारीवाल पुलिस ने चार अन्य लोगों सहित हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। सभी पर एनडीपीसी एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया गया।

उस दौरान जांच अधिकारी गुरबचन सिंह ने बताया था कि पांचों आरोपितों को गिरफ्तार करके सिविल अस्पताल गुरादसपुर में मेडिकल करवाने के बाद अदालत में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेजने के आदेश दिए गए। बता दें उस दौरान कोरोना का दौर चल रहा था जिसके चलते कोरोना टेस्ट के बाद उन्हें केंद्रीय जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Himachal Weather Update: ईद के दिन बदलेगा मौसम का मिजाज, आंधी के साथ ओले और बारिश भी बनेंगे परेशानी

यह भी पढ़ें- Himachal Politics: 2014 से पहले देश का नाम स्कैम से होता था बदनाम, कांग्रेस पर जमकर बरसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.