जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : स्वतंत्रता दिवस पर थानेसर अनाज मंडी में उपमंडलीय ध्वजारोहण सांसद नायब सिंह सैनी ने किया और परेड की सलामी ली। स्कूली बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत शानदार कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि स्वतंत्र राष्ट्र का दर्जा केवल इच्छा मात्र से प्राप्त नहीं हुआ है, बल्कि सेनानियों ने हठ बल पर प्राप्त की है। उन्होंने स्वतंत्रता के लिए अपने भौतिक सुखों को छोड़ दिया। उनका एक की उद्देश्य आजादी था। उनके बलिदान और हठ के आगे अंग्रेजों को 1947 को देश छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा। देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसमें हर वर्ग का योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने लोगों के लिए अनेक योजनाओं को अमलीजामा पहनाया है। सांसद ने विद्यार्थियों को एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया। मंच संचालन एआइपीआरओ बलराम शर्मा ने किया। स्कूली बच्चों ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। इसमें गीता कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, श्री महावीर जैन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, विजडम व‌र्ल्ड स्कूल, कन्या गुरुकुल बचगांवा गामडी, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय और गुरुकुल के विद्यार्थियों ने मलखंभ का प्रदर्शन किया। बच्चों ने मास पीटी शो की प्रस्तुति दी, जबकि महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल के बच्चों ने योग की प्रस्तुति दी। इसके अलावा आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने डंबल की प्रस्तुति और पूजा माडर्न स्कूल के बच्चों ने लेजियम की प्रस्तुति दी। इस मौक पर एडीसी अखिल पिलानी, एसडीएम अदिति, डीएसपी डा. शीतल सिंह धारीवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी, नगर परिषद की निर्वतमान अध्यक्षा उमा सुधा, पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य श्याम लाल जांगडा, डीआरओ राजबीर धीमान, डिप्टी डीईओ संतोष शर्मा, सीएम विडो एमिनेट पर्सन प्रदीप झांब, देवी दयाल शर्मा, सुरेश सैनी कुक्कू, भरपूर सिंह सैनी, रविद्र सांगवान, रामपाल पाली, गुरनाम मंगौली, हरमेश सैनी व धीरज वालिया मौजूद रहे।

जिला पुलिस की टुकड़ी को मिला प्रथम पुरस्कार

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में गीता कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय प्रथम, श्री महावीर जैन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को द्वितीय और विजडम व‌र्ल्ड स्कूल को तृतीय पुरस्कार मिला। कन्या गुरुकुल बचगांवा गामडी और राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को विशेष पुरस्कार से नवाजा गया। टुकड़ियों में प्रथम पुरस्कार जिला पुलिस की टुकड़ी को मिला, एनसीसी सीनियर डिविजन गुरुकुल की टुकड़ी को द्वितीय और एनसीसी जूनियर डिवीजन गुरुकुल की टुकड़ी को तृतीय पुरस्कार मिला। सांसद नायब सिंह सैनी ने स्वतंत्रता सेनानियों व उनके स्वजनों में धन्नी देवी, रामदास गोयल, जगमोहन बंसल, पुष्पेंद्र कुमार, कांति देवी, संतोष कुमारी, दलजीत कौर, संतोष कुमारी व कृष्णा अजराना कलां को शामिल किया।

Edited By: Jagran

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट