आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। इंटरनेट मीडिया पर पंजाब के एक किसान का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में किसान खेतों के पास खड़ा है, जहां उसकी नरमे की फसल है। बीते दिनों हुई बारिश के कारण पंजाब में किसानों को नुकसान झेलना पड़ा।

वीडियो में किसान कहता है कि बारिश के बाद जलभराव के कारण उसकी नरमे की फसल खराब हो गई, लेकिन कोई भी  कोई कृषि विभाग का अधिकारी, कोई विधायक मनसा के कपास किसानों के पास नहीं पहुंचा। किसान ने नाराजगी जताई कि उनकी कोई सुनने वाला नहीं है। 

किसान की वीडियो को ट्विटर पर जब किसी ने सीएम भगवंत मान व मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल को टैग किया तो मामले में स्पीकर कुलतार सिंह संधवा ने संज्ञान लिया। ट्विटर पर ही संधवा ने मुख्य सचिव को किसान की समस्या को सुनने को कहा। 

विधानसभा में उठा था गिरदावरी का मामला

गत दिवस पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने भी बारिश के कारण खराब हुई फसलों की गिरदावरी को लेकर सवाल पूछा था। इस पर मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि सर्वे करवाया जा रहा है। बारिश के कारण खराब हुई फसलों को लेकर बाजवा ने ध्यान दिलाओ प्रस्ताव पेश किया।

कृषि मंत्री कुलदीप धालीवाल ने सदन को बताया कि पिछले दिनों हुई बारिश के कारण केवल धान नहीं बल्कि आलू और सब्जी की फसल को भी नुकसान पहुंचा है। इसके लिए गिरदावरी करवा रहे हैं। मंत्री ने कहा कि इसके लिए सभी जिलों में जिला उपायुक्तों को तत्काल आदेश जारी किए जा चुके थे। किसानों की खराब हुई फसल का उन्हें मुआवजा दिया जाएगा।

Edited By: Kamlesh Bhatt

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट