नई दिल्ली (जेएनएन)। पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन 10वीं की परीक्षा का परिणाम जारी कर चुका है। बता दें कि राज्य में 10वीं की परीक्षा 12 मार्च से शुरू होकर 21 मार्च तक चली थी। परीक्षा देने के बाद से ही छात्रों को अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार था। लेकिन अब राज्य बोर्ड ने 6 जून 2018 को यानि आज इसके परिणामों की घोषणा कर दी है। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbbse.org. पर इसकी घोषणा की गई। 

बोर्ड की वेबसाइट के अलावा आप जागरणजोश की एजुकेशन वेबसाइट पर भी इसके परिणाम को देख सकते हैं। एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट घोषित होते ही जागरण की एजुकेशन वेबसाइट जोगरणजोश पर भी इसे देखा जा सकता है। संजीवनी देबनाथ ने कुल 700 अंकों में से 689 अंक स्कोर कर के टॉपर बन गया है। दूसरे नंबर पर पूर्व वर्धमान के शिरशेन्दु साहा हैं जिन्होंने 700 में से 688 अंक हासिल किए। 687 अंक लाकर मयूराक्षी साहा, नीलांजना दास और मृण्मय मंडल संयुक्त रूप से तीसरे पायदान पर हैं। बता दें कि इस साल 10वीं की परीक्षा में 11 लाख छात्र शामिल हुए थे जिसमें 85.05 फीसद छात्र पास हुए हैं।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट

10वीं का रिजल्ट देखना बेहद आसान है। इसके लिए आपको बस नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

- जागरण की वेबसाइट wb10.jagranjosh.com विजिट करें

-रोल नंबर, नाम जैसी पूछी गई जानकारियां भरें।

-सबमिट बटन पर क्लिक करें, रिजल्ट सामने होगा।

-रिजल्ट को डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं

पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन एक्ट के तहत 1975 में पश्चिम बंगाल बोर्ड की स्थापना की गई थी। इसका मुख्य उद्देश्य राज्य में 12वीं की शिक्षा को बढ़ावा देना है।

Posted By: Srishti Verma