हैदराबाद। उन छात्रों के लिए प्रतीक्षा की घड़ी अब खत्म होने वाली है जो 12वीं की परीक्षा देकर तेलंगाना बोर्ड रिज़ल्ट 2017 का इंतज़ार कर रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (टीएसबीआईई) की तरफ से तेलंगाना बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम रविवार यानि 16 अप्रैल को जारी कर दिया जाएगा।

टीएस बोर्ड इंटरमीडिए रिजल्ट 2017 देखने के लिए यहां पर क्लिक करें

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेलंगाना इंटरमीडिएट बोर्ड की तरफ से प्रथम और द्वितीय दोनों ही वर्ष के छात्रों के परीक्षा परिणाम जारी किए जाएंगे। औपचारिक घोषणा के बाद छात्र बारहवीं कक्षा के पहले और दूसरे वर्ष की परीक्षा दे चुके छात्र परिणाम को ऑनलाइन उसकी आधिकारिक वेबसाइट bietelangana.gov.in और bietelangana.cgg.gov.in पर देख सकते हैं।

अपुष्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेलंगाना स्टेट बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम समारोह टीएसबीआईई विद्या भवन कार्यालय में किया जाएगा। राज्य के शिक्षा मंत्री श्री कादियम शिरकत कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। उनके साथ ही टीएसबीआईई के अन्य कार्यकारी अधिकारी, तेलंगानी बोर्ड के वाइस चेयरमैन रंजीव आर. आचार्य और बोर्ड के सचिव डॉक्टर ए. अशोक शामिल होंगे। परीक्षा परिणाम की औपचारिक तौर पर ऐलान के बाद करीब 9 लाख 78 हजार तेलंगाना राज्य इंटर परीक्षण 2017 का परिणाम देख पाएंगे।


कैसे ऑनलाइन देखें टीएसबीआईई इंटर बोर्ड का परीक्षा परिणाम

स्टेप1- सबसे पहले telangana12.jagranjosh.com / results.jagranjosh.com को लॉग इन करें

स्टेप2- उसके बाद अपना रोल नंबर और अन्य ब्यौरा दर्ज करें

स्टेप3- सबमिट बटन पर क्लिक करें

स्टेप4- उसके बाद साइट पर अपना टीएस बोर्ड इंटर रिजल्ट देखें

स्टेप5- 2017 के तेलंगाना बोर्ड की बारहवीं कक्षा का रिजल्ट देखने के बाद उसका प्रिंट आउट या फिर स्क्रीन शॉट लेकर रख लें।

इस वर्ष टीएस बोर्ड इंटरमीडिए की परीक्षा एक मार्च से राज्यभर के 1,291 केन्द्रों पर हुई थी। हालांकि, एक पेपर जिसकी परीक्षा 9 मार्च को हुई थी उसे राज्य में एमएलसी चुनाव के चलते 19 मार्च को ली गई थी। वैसे, टीएसबीआईई ने टीएसबोर्ड ने इंटरमीडिएट का परिणाम समय पर देकर प्रशंसनीय काम किया है।
 

Posted By: Rajesh Kumar