Move to Jagran APP

UPSSSC PET 2021: प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का स्कोर एक वर्ष के लिए ही होगा मान्य, आयोग ने जारी किया नोटिस, आवेदन 21 जून तक

UPSSSC PET 2021 आयोग द्वारा मंगलवार 8 जून 2021 को जारी नोटिस के अनुसार पीईटी में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों के नतीजे और स्कोर कार्ड जारी किया जाएगा। यूपीएसएसएससी द्वारा जारी यह स्कोर सिर्फ एक वर्ष के लिए ही मान्य होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 07:45 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 07:45 AM (IST)
UPSSSC PET 2021: प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का स्कोर एक वर्ष के लिए ही होगा मान्य, आयोग ने जारी किया नोटिस, आवेदन 21 जून तक
आयोग ने साथ ही पीईटी 2021 के लिए यूपीएसएसएसी पोर्टल पर एकबारगी पंजीकरण की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSSSC PET 2021: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी), 2021 के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया गया है। आयोग द्वारा मंगलवार, 8 जून 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, पीईटी में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों के नतीजे और स्कोर कार्ड जारी किया जाएगा। यूपीएसएसएससी द्वारा जारी यह स्कोर सिर्फ एक वर्ष के लिए ही मान्य होगा। साथ ही, इस अवधि की गणना आयोग द्वारा यूपी पीईटी 2021 रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट, upsssc.gov.in पर अपलोड किये जाने की तिथि से की जाएगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में समूह ग (ग्रुप सी) के पदों पर यूपीएसएसएससी द्वारा की जाने वाली सभी भर्तियों के लिए सिर्फ एक ही प्रारंभिक परीक्षा – पीईटी 2021 का आयोजन किया जाना है। पीईटी के स्कोर के आधार पर यूपीएसएसएससी की भविष्य की भर्तियों के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी।

loksabha election banner

आवेदन 21 जून तक

यूपीएसएसएससी ने इसके अतिरिक्त अपने नोटिस के माध्यम से प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी), 2021 की अधिसूचना के मुख्य बिंदुओ को एक बार फिर से संक्षेप में जारी किया है। इनके अनुसार, पीईटी के लिए आवेदन 21 जून तक किये जा सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार अपने सबमिट किये जा चुके अप्लीकेशन में 28 जून तक करेक्शन कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें - UPSSSC PET 2021: प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, यूपी सरकार में ग्रुप सी पदों के लिए उत्तीर्ण होना जरूरी

एकबारगी पंजीकरण की अनिवार्यता समाप्त

आयोग ने साथ ही पीईटी 2021 के लिए यूपीएसएसएसी पोर्टल पर एकबारगी पंजीकरण की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है। गौरतलब है कि आयोग की किसी भी प्रारंभिक या मुख्य परीक्षा के लिए भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को एकबारगी पंजीकरण करना होता था।

पीईटी 2021 की अनिवार्यता

यूपीएसएसएसी ने अपने नोटिस में स्पष्ट किया है कि आयोग की परिधि में आने वाली सभी भर्तियों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को यूपी पीईटी 2021 परीक्षा में सम्मिलित होना होगा। पीईटी के स्कोर के आधार पर उम्मीदवारों को भविष्य की रिक्तियों के लिए आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा (या अन्य चरण) में मेरिट के अनुसार बैठने का अवसर दिया जाएगा।

यूपीएसएसएससी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी), 2021 नोटिस यहां देखें

यूपी पीईटी 2021 नोटिफिकेशन यहां देखें

यहां करें यूपी पीईटी 2021 के लिए आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.