UPSSSC Exam Date 2021: यूपीएसएसएससी ने लोअर सबऑर्डिनेट मेंस परीक्षा (UPSSSC Lower Subordinate mains exam 2021) तिथि की घोषणा कर दी है। यह परीक्षा अक्टूबर के महीने में 21 तारीख, गुरुवार को आयोजित की जाएगी। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission, UPSSSC) की ओर से जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, लोअर सबऑर्डिनेट मेंस परीक्षा के लिए तिथि 2021 की घोषणा कर दी गई है। यह एग्जाम 21 अक्टूबर, 2021 को दो सत्रों में सुबह 10 बजे से 11:30 बजे तक और दोपहर 2:30 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने प्रीलिम्स परीक्षा में सफलता प्राप्त की है, वे UPSSSC की आधिकारिक upsssc.gov.in पर इससे संबंधित शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

UPSSSC Exam Date 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान

पेपर 1 (पहली पाली) 21 अक्टूबर सुबह 10 बजे से 11:30 बजे तक

पेपर 2 (दूसरी पाली) 2 अक्टूबर दोपहर 2:30 बजे से शाम 4 बजे तक

UPSSSC 2021 परीक्षा में दो पेपर आयोजित किए जाएंगे। इसके तहत, पेपर 1 सामान्य तर्क और सामान्य छात्रों के लिए है जबकि, पेपर 2 सामान्य विज्ञान या अंकगणित और सामान्य हिंदी के लिए है। वहीं प्रीलिम्स परीक्षा 26 जून, 2021 को आयोजित की गई थी। इसके बाद नतीजे जारी किए गए थे। प्रीलिम्स परीक्षा में

कुल 15335 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए योग्य पाए गए हैं। अब यही अभ्यर्थी मेंस परीक्षा में शामिल होंगे। वहीं उम्मीदवारों का अंतिम चयन मुख्य परीक्षा के अंकों और साक्षात्कार के दौर के आधार पर किया जाएगा।

UPSSSC लोअर सबऑर्डिनेट मेंस परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 672 पदों के लिए आयोजित की जा रही है। वहीं इस संबंध में अधिसूचना वर्ष 2019 में जारी की गई थी। UPSSSC परीक्षा 2021 आधिकारिक सूचना के अनुसार मेंस परीक्षा अक्टूबर में COVID- 19 प्रोटोकॉल के सख्त निर्देशों के पालन करते हुए राज्य भर में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा पेन और पेपर मोड में संचालित की जाएगी।

उम्मीदवार ध्यान दें कि मेंस परीक्षा के लिए हॉल टिकट आयोग नियत समय में जारी करेगा। एडमिट कार्ड के साथ एक फोटो पहचान प्रमाण पत्र भी परीक्षा में उपस्थित होने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक हैं, इसलिए इसे ले जाना न भूलें। वहीं परीक्षा से जुड़ी अधिक अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

Edited By: Nandini Dubey