Move to Jagran APP

UPSEE 2020: उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा के लिए फिर बढ़ी आवेदन की तिथि, अब इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

UPSEE 2020 उम्मीदवारों को अपने ऑनलाइन आवेदन में किसी भी प्रकार के संशोधन या सुधार के लिए 18 मई 2020 तक का अवसर दिया गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 04 May 2020 05:00 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2020 05:00 PM (IST)
UPSEE 2020: उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा के लिए फिर बढ़ी आवेदन की तिथि, अब इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई
UPSEE 2020: उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा के लिए फिर बढ़ी आवेदन की तिथि, अब इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSEE 2020: उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा यानि यूपीएसईई 2020 के लिए आवेदन की तिथियों को एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है। डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू), उत्तर प्रदेश ने वर्ष 2020 के यूपीएसईई परीक्षा के लिए आवेदन तिथि में विस्तार से सम्बन्धित नोटिस 3 मई को जारी किया। विश्वविद्यालय ने साथ ही ऑनलाइन आवेदन में सुधार की तिथि को भी आगे बढ़ाते हुए 18 मई कर दिया है।

loksabha election banner

यूपीएसईई 2020 के लिए आवेदन के इच्छुक ऐसे उम्मीदवार जो कि लॉक डाउन के चलते अप्लीकेशन प्रॉसेस कंपलीट नहीं कर पाये थे, वे परीक्षा के लिए बनायी गयी ऑफिशियल वेबसाइट, upsee.nic.in पर जाकर नई अंतिम तिथि की रात 11.59  बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इससे पहले भी एकेटीयू ने प्रवेश परीक्षा के लिए लिए आवेदन की तिथियों को बढ़ाया था, जिसके अनुसार ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 3 मई और संशोधन की तिथि 5 मई निर्धारित की गयी थी।

साथ ही, एकेटीयू ने अपने पूर्व नोटिस परीक्षा आयोजन की तिथि 10 मई 2020 को भी स्थगित कर दिया था। हालाकि, विश्वविद्यालय के 3 मई के नये नोटिस में परीक्षा के आयोजन की तिथि के बारे में सूचना नहीं दी गयी है। उम्मीद की जा सकती है कि लॉक डाउन के तीसरे चरण की समाप्ति के बाद ही यूपीएसईई एग्जाम डेट की घोषणी की जाए।

बता दें कि यूपीएसईई 2020 के माध्यम से उत्तर प्रदेश राज्य के विभिन्न इंजीनियरिंग संस्थानों और अन्य प्रोफेशनल संस्थानों में डिग्री स्तर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। इस पाठ्यक्रमों में बीटेक, बीआर्क, बीफार्मा, बीएफए और स्नातक स्तर के प्रोफेशनल कोर्सेस, एमटेक, एमबीए और एमसीए (इंटीग्रेटेड) शामिल हैं। वर्ष 2020 के लिए उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा हेतु आवेदन की प्रक्रिया 27 जनवरी 2020 को आरंभ हुई थी।

यूपीएसईई 2020 - आवेदन तिथि विस्तार से सम्बन्धित नोटिस

यूपीएसईई 2020 – आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.