Move to Jagran APP

UPSC IES ISS Result 2021: यूपीएससी आईईएस और आईएसएस रिजल्ट घोषित, upsc.gov.in पर ऐसे करें चेक

UPSC IES ISS Result 2021 यूपीएससी ने उल्लेख किया है कि तीन उम्मीदवारों का परिणाम प्रोविजनल जारी किया गया है। ऐसे में जब तक उम्मीदवारों के दस्तावेजों को आयोग द्वारा सत्यापित नहीं किया जाता है तब तक यूपीएससी द्वारा ऑफर जारी नहीं किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 10:26 AM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 10:26 AM (IST)
संघ लोक सेवा आयोगने आईईएस (IES) और आईएसएस (ISS) परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क।  संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने आईईएस (IES) और आईएसएस (ISS) परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। यूपीएससी ने भारतीय आर्थिक सेवा (indian Economic Service) और भारतीय सांख्यिकी सेवा (Indian Statistical Service) रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर रिलीज किया है। ऐसे में इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इस रिजल्ट की राह देख रहे थे, वे ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके भी अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

loksabha election banner

UPSC IES ISS Result 2021: रिजल्ट ऐसे कर पाएंगे चेक

आईईएस और आईएसएस रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाएं।अब व्हाट्स न्यू सेक्शन में जाएं।इसके बाद उम्मीदवारों को एक अधिसूचना मिलेगी, जो कहती है, "अंतिम परिणाम: भारतीय आर्थिक सेवा - भारतीय सांख्यिकीय सेवा परीक्षा, 2021। इसके बाद एक नया पीडीएफ खुलेगा।उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि पीडीएफ में चयनित उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर शामिल होंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य के संदर्भ के लिए पीडीएफ की एक प्रति अपने पास रखें।

आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक भारतीय आर्थिक सेवा के पद के लिए 15 और भारतीय सांख्यिकी सेवा के पद के लिए 11 रिक्तियों के लिए परिणाम जारी किया गया है। यूपीएससी ने 16 से 18 जुलाई, 2021 तक लिखित परीक्षा आयोजित की थी। इसके बाद, यूपीएससी द्वारा 29 नवंबर से 1 दिसंबर, 2021 तक इंटरव्यू आयोजित किया गया था।

यूपीएससी ने उल्लेख किया है कि तीन उम्मीदवारों का परिणाम प्रोविजनल जारी किया गया है। ऐसे में, जब तक उम्मीदवारों के दस्तावेजों को आयोग द्वारा सत्यापित नहीं किया जाता है, तब तक यूपीएससी द्वारा ऑफर जारी नहीं किया जाएगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों के अंक परिणाम के प्रकाशन के 15 दिन बाद उपलब्ध होंगे। यदि उम्मीदवारों को रिजल्ट से संबंधित कोई सवाल है, तो वे 011-23385271/23381125 पर संपर्क कर सकते हैं।

UPSC ने जारी किया DCIO रिजल्ट

UPSC ने इसके अलावा, गृह मंत्रालय के इंटेलिजेंस ब्यूरो में डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर तकनीकी ( Deputy Central Intelligence Officer (Technical) ) के चयन के लिए आयोजित हुई परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। इस पद के लिए कुल 27 उम्मीदवारों का चयन किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.