Move to Jagran APP

UPSC Result 2020: भू-वैज्ञानिक लिखित परीक्षा परिणाम यूपीएससी ने जारी किया, देखें इंटरव्यू के लिए सफल उम्मीदवारों की लिस्ट

UPSC Geo Scientist Written Exam Result 2020 आयोग द्वारा आज जारी प्रेस नोट के अनुसार लिखित परीक्षा के आधार पर जियोलॉजिस्ट हाइड्रोलॉजिस्ट जियोफिजिसिस्ट और केमिस्ट पदों के लिए आयोजित किये जाने वाले साक्षात्कार चरण के लिए सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची आफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी कर दी गयी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 04:18 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 04:19 PM (IST)
UPSC Result 2020: भू-वैज्ञानिक लिखित परीक्षा परिणाम यूपीएससी ने जारी किया, देखें इंटरव्यू के लिए सफल उम्मीदवारों की लिस्ट
आयोग द्वारा 17 और 18 अक्टूबर को भू-वैज्ञानिक लिखित परीक्षा आयोजित की गयी थी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSC Geo Scientist Written Exam Result 2020: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सम्मिलित भू-वैज्ञानिक परीक्षा, 2020 के अंतर्गत लिखित परीक्षा के चरण के परिणामों की घोषणा कर दी है। आयोग द्वारा आज, 26 नवंबर 2020 को जारी प्रेस नोट के अनुसार लिखित परीक्षा के आधार पर जियोलॉजिस्ट, हाइड्रोलॉजिस्ट, जियोफिजिसिस्ट और केमिस्ट पदों के लिए आयोजित किये जाने वाले साक्षात्कार/व्यक्तित्व परीक्षा चरण के लिए सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची आफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर जारी कर दी गयी है। जिन उम्मीदवारों ने आयोग द्वारा 17 अक्टूबर और 18 अक्टूबर को आयोजित भू-वैज्ञानिक लिखित परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना रोल नंबर यूपीएससी पोर्टल पर जारी सफल उम्मीदवारों की सूची में जांच सकते हैं।

loksabha election banner

भू-वैज्ञानिक लिखित परीक्षा परिणाम 2020 नोटिस और सफल उम्मीदवारों की लिस्ट यहां देखें

विस्तृत आवेदन प्रपत्र भरने की तिथि 14 से 24 दिसंबर

आयोग द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार जिन उम्मीदवारों को भू-वैज्ञानिक लिखित परीक्षा 2020 में सफल घोषित किया गया है, उन्हें अगले चरण साक्षात्कार/व्यक्तित्व परीक्षण चरण में सम्मिलित होने क लिए विस्तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफ) भरना होगा। उम्मीदवार डीएएफ आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर 14 दिसंबर से 24 दिसंबर 2020 तक भर पाएंगे। आयोग ने उम्मीदवारों को डीएएफ भरने से पहले दिये गये निर्देशों और भू-वैज्ञानिक परीक्षा 2020 अधिसूचना को पढ़ लेने की सलाह दी है।

व्यक्तित्व परीक्षण चरण

उम्मीदवारों द्वारा डीएएफ भरने के बाद आयोग की वेबसाइट पर व्यक्तित्व परीक्षण का कार्यक्रम जारी किया जाएगा। कार्यक्रम के अनुसार उम्मीदवारों साक्षात्कार के लिए अपने साथ सभी प्रमाण-पत्रों और अंक पत्रों की मूल प्रतियां सत्यापन के लिए साथ ले जानी होंगी।

वहीं, दूसरी तरफ आयोग ने जारी प्रेस नोट के माध्यम से जानकारी दी कि जिन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में सफल घोषित नहीं किया गया है, उनके स्कोर कार्ड भू-वैज्ञानिक परीक्षा 2020 के अंतिम परिणामों की घोषणा के बाद 15 दिनों के भीतर आयोग की वेबसाइट पर जारी किये जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.