Move to Jagran APP

UPPSC PCS Pre 2019: एडमिट कार्ड हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UPPSC PCS Pre 2019 जो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने वाले हैं वे ऑफ़िशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 02:04 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 02:54 PM (IST)
UPPSC PCS Pre 2019: एडमिट कार्ड हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड
UPPSC PCS Pre 2019: एडमिट कार्ड हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली, जेएनएन। UPPSC PCS Pre 2019: अपर सबॉर्डिनेट परीक्षा का एडमिट कार्ड का इंतज़ार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशख़बरी है। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (Uttar Pradesh Public Service Commission- UPPSC) ने जनरल और स्पेशल दोनों ही रिक्रूटमेंट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने वाले हैं, वे ऑफ़िशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

बता दें कि जिन उम्मीदवारों को स्पेशल और जरनल दोनों ही कैटेगरी के लिए अप्लाई किया है, वे दोनों ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कमीशन की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन नबंर और डेथ ऑफ़ बर्थ जैसी जानकारियां भरनी होंगी। ऐसे में उम्मीदवार इसे पहले ही सहेज कर रख लेना चाहिए। जिन उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में दिक्कत महसूश हो रही है, नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

UPPSC Admit Card 2019: ऐसे करें डाउनलोड

Step-1: सबसे पहले यूपीएससी की ऑफ़िशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।

Step-2: इसके बाद होम पेज पर नोटिफिकेशन का लिंक मिलेगा, उस पर क्किल करें।

Step-3: इसके बाद 'Download Admit Card'के बटन पर क्लिक करें।

Step-4: आपका एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर होगा।

Step-5: ऐसे डाउनलोड कर लें और भविष्य की जरूरत के प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

बता दें कि बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में बैठने की अनुमति नहीं मिलेगी। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर मौजूद जानकारी को एक बार जरूर जांच लें। वहीं, परीक्षा केंद्र जाते वक्त उम्मीद को जो पासपोर्ट साइज फोटो और साथ ही साथ एक आई़डी कार्ड की फोटो काफी भी लेकर जाएं। बिना जरूर दस्तावेज के उम्मीदवार परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे।

उम्मीदवार एडमिट कार्ड पर दिए गए सूचानाओं को जरूर पढ़ लें। ऐसे में उन्होंने परीक्षा केंद्र में मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा। अगर एडमिट कार्ड में कोई ख़ामी है, तो तुरंत ऑफ़िशियल से संपर्क कर लें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.