Move to Jagran APP

UPCET 2021 Admit Card: कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड upcet.nta.nic.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UPCET 2021 Admit Card वैसे अभ्यर्थी जिन्होंने इस परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन किया है वे upcet.nta.nic.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट को अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करने की जरूरत होगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 02:27 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 02:27 PM (IST)
UPCET 2021 Admit Card: कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड upcet.nta.nic.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड
एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि के माध्यम से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

UPCET 2021 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने उत्तर प्रदेश कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (UPCET 2021) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। यूजी और पीजी दोनों कोर्स के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया है, वे upcet.nta.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा।

loksabha election banner

इन स्टेप से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, upcet.nta.nic.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित पाठ्यक्रम के लिए यूपीसीईटी एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर, जन्म तिथि और सिक्योरिटी पिन दर्ज कर सबमिट करें। अब आपका एडमिट कार्ड सामने स्क्रीन पर होगा। एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई कठिनाई या विवरण में विसंगति के मामले में उम्मीदवार एनटीए हेल्प डेस्क 011-4075 9000 पर संपर्क कर सकते हैं या एनटीए को upcet@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं। बता दें कि कंप्यूटर आधारित कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन 5 सितंबर और 6 सितंबर, 2021 को किया जाना है।

उत्तर प्रदेश कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई को संपन्न की गई थी। वहीं, 17 जुलाई से 23 जुलाई तक उम्मीदवारों को आवेदन में सुधार के लिए समय दिया गया था। इससे पहले, वेबसाइट पर जारी नोटिस के मुताबिक, परीक्षा तिथि की घोषणा जल्द ही किये जाने की जानकारी दी गई थी। नोटिस में कहा गया था कि परीक्षा की तारीख का निर्धारण अपने अंतिम स्टेज में है। निर्णय लिए जाने के साथ ही, इसे वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। नवीनतम सूचनाओं के लिए अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर विजिट करते रहने की सलाह दी गई थी। इसके बाद, एजेंसी ने अगस्त के दूसरे सप्ताह में परीक्षा तिथि की घोषणा की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.